नवरात्रि महोत्सव देवियों की चैतन्य झाँकियों एवं शिवदर्शन आध्यात्मिक प्रदर्शनी के साथ सम्पन्न

मातृशक्तियों के सद्‌गुणों और शक्तियों की प्रतीक हैं नवदुर्गा बी० के० हेमलत्ता दीदी

नवरात्रि महोत्सव देवियों की चैतन्य झाँकियों एवं शिवदर्शन आध्यात्मिक प्रदर्शनी के साथ सम्पन्न

हाथरस । नवरात्रि  महोत्सव के अन्तर्गत प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के हरपाल नगर स्थित इन्द्रप्रस्थ केन्द्र के माध्यम से नवरात्रि के पावन अवसर पर पथवारी मंदिर इगलास में चैतन्य देवी दुर्गा की झाँकी एवं शिवदर्शन आध्यात्मिक प्रदर्शनी का आयोजन पूरे नवरात्रि के अन्तर्गत किया गया, जो मातृशक्तियों में सद्‌गुणों एवं शक्तियों के आव्हान के साथ सम्पन्न हो गया।photographs (5)

नवदुर्गा उन दैवीय गुणों और शक्तियों से सम्पन्न मातृशक्तियों की यादगार है जिन्होंने अपने जीवन को ब्रह्मचारिणी और आसुरी अवगुण संहारिणी बनाया। परमात्मा शिव कल्पान्त में पूजा करने नहीं लेकिन पूजन योग्य बनाने के लिए और इस युग को परिवर्तन करके दैवयुग सतयुग अथवा कृतयुग बनाने के लिए मातृ‌शक्तियों का आव्हान कर रहे हैं। हे मातृशक्तियों अब जामो यह कलियुगी रात्रि अब पूरी हो रही है और सतयुगी प्रभात इस कलियुग के महाविनाश के बाद आने वाला है। उक्त विचार ब्रह्माकुमारीज के इगलास में हरपाल नगर के सहजराजयोग प्रशिक्षण केन्द्र प्रभारी बी०के० हेमलता दीदी ने रखे।photographs (3)

चैतन्य देगी झोंकी का शुभारम्भ नगरपंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि हरीश कुमार शर्मा एवं गाँव मतरोई के प्रधान रवि प्रकाश ने किया। बी०के० हेमलता दीदी ने अतिथियों को ईश्वरीय साहित्य एवं प्रभु प्रसाद देकर सम्मानित किया। उधर शिवदर्शन आध्यात्मिक प्रदर्शनी के माध्यम से परमात्मा शिव द्वारा सिखाये जा रहे सहज राजयोग की जानकारी प्रदान की गई। लोगों ने भक्ति और ज्ञान के संगम का अवलोकन किया।photographs (4)

कार्यक्रम प्रबन्धन में बी०के० विपिन बहिन, खुशी, रागिनी, मीनू, आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

Tags:

About The Author

Latest News

लोकसभा चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट में हुई समीक्षा बैठक  लोकसभा चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट में हुई समीक्षा बैठक 
उन्नाव। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को पारदर्शी, निष्पक्ष, निर्भीक एवं सुचितापूर्ण व सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट स्थित पन्नालाल...
भाजपा का लक्ष्य समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का उत्थान करना - मिश्र
चोरी करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार,चोरी के रुपये बरामद
जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी की अध्यक्षता में सैनिक बन्धु की बैठक आयोजित
श्रमिको को हीट वेव से बचाव हेतु किया जाय जागरूकता कैम्प का आयोजन - डीएम
4 मई को होगा हज यात्रियों का टीकाकरण
बिजली -पानी की किल्ल्त से कराह रही क्षेत्र की जनता :प्रदीप