खेल

IPL 2018: राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी विलियमसन की युवा टीम

हैदराबाद। आईपीएल में सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। यह दोनों ही टीमें अपने-अपने कप्तानों डेविड वार्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) और स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स) की कमी से उबरकर मैदान पर उतरना चाहेंगी। दरअसल इन दोनों खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने को लेकर बीसीसीआई द्वारा आईपीएल में खेलने से प्रतिबंधित किया गया है।

अब ऐसे में दोनों टीमें इस महत्वपूर्ण खिलाडियों के बगैर ही हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने सामने होगी।राजस्थान की टीम दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद लीग में लौटी है। हैदराबाद न केवल वार्नर को मिस करेगी बल्कि अपने दो प्रमुख बल्लेबाजों को भी मिस करेगी।स्मिथ की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम के टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे राजस्थान की कमान संभालेंगे जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के हाथों में हैदराबाद की कमान है।हैदराबाद को शिखर धवन और एलेक्स हेल्स से विस्फोटक शुरुआत की उम्मीद होगी। इसके अलावा मनीष पांडे और यूसुफ पठान मध्यक्रम में टीम को मजबूती देने का काम करेंगे।

स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा लेग स्पिनर राशिद खान और आलराउंडर शाकिब अल हसन के साथ गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे।वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की टीम अपने प्रमुख आलराउंडर बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट पर अधिक निर्भर करेगी। उनादकट को टीम ने इस बार 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा है। इसके अलावा हरफनमौला जोफरा आर्चर और कर्नाटक के स्पिनर के. गौतम के कंधों पर ज्यादा जिम्मेदारी होगी।राजस्थान ने इस बार आर्चर को 7.2 और गौतम को 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। स्मिथ की जगह टीम में शामिल किए गए हेनरिक क्लासेन से भी टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। राजस्थान को 2008 में चैंपियन बनाने वाले आस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न इस बार टीम के मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे।

मैच की जगह– मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा

मैच का वक्त- मैच रात आठ बजे शुरू होगा.

लाइव टेलिकास्ट- सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर हो रहा है.

लाइव स्ट्रीमिंग- सीरीज के सभी मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी.

loading...
Loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com