अवैध निर्माण अतिक्रमण पर चला बुलडोजर
अवैध निर्माण अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

अवैध निर्माण अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

गोंडा। आज तरबगंज बाजार में पूर्व में दिए गए नोटिस की अवधि पूरा होने पर दुकानों के सामने बनाए गए अवैध निर्माण को हटाने के लिए बाजार में प्रशासन ने बुलडोजर चला कर अतिक्रमण हटाया। 15 दिन पहले ही बाजार वासियों को अवैध निर्माण हटाने के लिए नोटिस दी गयी थी। नोटिस के बाद भी जिन लोगों ने अवैध निर्माण नहीं हटाया था। उनको तहसील प्रशासन ने आज जेसीबी लगवाकर हटवा दिया है।

तरबगंज के स्थानीय बाजार में तहसील प्रशासन का बुलडोजर गरजने लगा। दुकानों के सामने बने अवैध निर्माण को हटाने की प्रक्रिया की जाने लगी। तहसील प्रशासन द्वारा 15 दिन पूर्व ही सभी दुकानदारों को नोटिस देकर सड़क से पच्चीस फुट की दूरी में बने अवैध निर्माण को हटाने के लिए चिन्हांकित कर दिया गया था। तहसील प्रशासन द्वारा लोगों को नोटिस देकर स्वयं अवैध निर्माण हटाने के लिए कहा गया था। कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण के दायरे में बनाए गए अस्थाई निर्माण हटा लिए गए थे किंतु जिन लोगों ने नोटिस के बाद भी अपने अवैध निर्माण नहीं हटाए थे। उन सभी अवैध निर्माण पर तहसील प्रशासन का बुलडोजर चला।

एसडीएम कुलदीप सिंह व तहसीलदार पैगाम हैदर की अगुवाई में तहसील के तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे। दो जेसीबी लगवाकर अवैध निर्माण को गिरा दिया गया। एसडीएम व प्रभारी वीडियो आकाश सिंह ने बताया की पहले ही लोगों को नोटिस दी गई थी जिन लोगों ने नोटिस के बाद भी अपने अवैध निर्माण नहीं हटाए थे उनके ऊपर आज जेसीबी लगाकर कार्रवाई की गई है। तहसीलदार ने बताया कि जिन लोगों के निर्माण जेसीबी से गिराए गए हैं उन लोगों से सरकारी खर्च की वसूली की जाएगी। अवैध निर्माण हटाते समय किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए और कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

See also  सुल्तानपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की मौत