दांतो की देखभाल बहुत आवश्यक- कैलाश नाथ

जौनपुर। दांतो की गन्दगी से अनेक प्रकार के रोग पैदा होते है खास कर बच्चों को बाल्यावस्था से ही दोनो वक्त दांतो की सफाई के प्रति जागरुक होना चाहिए। संस्था के द्वारा आयोजित किया गया डेन्टल चेकअप कैंप अतिउपयोगी है हम संस्था का अपनी शुभकामनाएं देते है यह विचार जेसीआई जौनपुर क्लासिक द्वारा जेसी सप्ताह के प्रथम दिन स्वास्थ दिवस के रुप में आयोजित कैंप में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित तरुण मित्र के समूह सम्पादक श्री कैलाश नाथ जी ने व्यक्त किया। जेसीआई जौनपुर क्लासिक द्वारा 7 दिवसीय सात सुर कार्यक्रम का आगाज प्रथम दिन लोगों व खास कर बच्चों को स्वस्थ के प्रति जागरुक कर किया गया। इस अवसर पर संस्था द्वारा नगर के अहियापुर स्थित भारतीय विघा मन्दिर के सभागार में एक निःशुल्क दंत परीक्षण का कैंप लगाया गया।


जिसके माध्यम से 110 बच्चों व 85 स्त्री/पुरुषो के दांतो की जांच दंत रोग चिकित्सक डा. ज्योति रस्तोगी व डा. आलोक वर्मा द्वारा किया गया। डा. द्वय द्वारा लोगो को व खास कर बच्चों को दांतो की उचित देखभाल व साफ-सफाई के प्रति सचेत रहने को कहा। उन्होनें ने कहा दांतो में गन्दगी से ही पायरिया, दांतो में सड़न व कीडे़ लगते है। दंत परीक्षण कराने वाले सभी बच्चों को संस्था की तरफ से टुथ ब्रस व टुथ पेस्ट दिया गया।
इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष मधुसूदन बैंकर ने कहा 9 से 15 सितम्बर सात दिनों तक पूरे भारत वर्ष में जेसीआई सप्ताह मनाया जाता है। आज प्रथम दिन को हम स्वास्थ्य दिवस के रुप में मना रहे है। सप्ताह चेयरमेन जेसी विष्णु सहाय ने कहा दांतो की देखभाल आवश्यक है। प्रोग्रम डायरेक्टर जेसी कार्तिक सेठी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper