मूर्तिकारों को मूर्ति बेचने की थाने पर देनी होगी जानकारी

गोण्डा। उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले में इस बार मां दुर्गा की प्रतिमा का निर्माण करने वाले मूर्तिकारों को प्रतिमा-मूर्ति बेचने की जानकारी पुलिस थाने पर देनी होगी।
जिलाधिकारी कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव द्वारा जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से जनपद के समस्त मूर्तिकारों को आदेश दिया गया है कि उनके द्वारा यदि किसी व्यक्ति को मूर्ति बेची जाती है, तो यह अवश्य देख लिया जाय कि मूर्ति स्थापित करने की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा ली गयी है अथवा नही। जिला प्रशासन द्वारा यह भी आदेश दिया गया है कि मूर्तिकार द्वारा यदि मूर्ति किसी व्यक्ति को विक्रय की जाती है तो इसकी सूचना सम्बन्धित थाने को अवश्य दी जाय, कि वह मूर्ति किसको बेची गयी है और कहां स्थापित की जायेगी।
साथ ही सम्बन्धित उपजिला मजिस्ट्रेट एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी को भी इस आशय की सूचना अवश्य दी जाय। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बरते जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध सुसंगत दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी, जिसका उत्तरदायित्व सम्बन्धित का होगा। जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक तथा सभी एसडीएम को आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराने के निर्देश दिए हैं।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper