ईडी की बड़ी कार्यवाई मेहुल चोकसी का करीबी गिरफ्तार

नयी दिल्ली। भगोड़ा आभूषण कारोबारी मेहुल चोकसी की एक कंपनी के एक अधिकारी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी प्रकरण में जांच के तहत धनशोधन से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि हांगकांग से पहुंचे दीपक कुलकर्णी को कोलकाता हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि कुलकर्णी को धनशोधन रोकथाम कानून के तहत गिरफ्तार किया गया। उसे मंगलवार को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा और प्रवर्तन निदेशालय उसे मुंबई ले जाने के लिए उसका ट्रांजिट रिमांड मांगेगा। संबंधित मामला मुंबई में ही दर्ज है।

ईडी समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों को उम्मीद है कि कुलकर्णी से घोटाले के फरार मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी के बारे में कुछ अहम सुराग मिल सकते हैं। इससे पहले सितंबर में चोकसी ने सभी आरोपों को झूठा और आधारहीन बताया था। चोकसी ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि ईडी ने गलत तरीके से मेरी संपत्ति जब्त की है।

यह पहला मौका था जब अरबों रुपये के पीएनबी घोटाले के सामने आने के बाद चोकसी ने एक वीडियो के माध्यम से अपना पक्ष रखा था और ईडी के आरोपों को गलत करार दिया था। चोकसी ने यह भी कहा था कि भारत सरकार उसे ‘सॉफ्ट टार्गेट’ बना रही है, क्‍योंकि वह ब्रिटेन भाग गए अन्‍य भगोड़ों को प्रत्‍यर्पित नहीं करा पा रही है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper