केजीएमयू में  बच्चों की बेहतर देखभाल और उनकी सहायता के लिए  बाटे एक लाख डायपर्स

लखनऊ ! दुनिया के नंबर 1 डायपर ब्रांड पैम्पर्स ने भारत में प्रीमेच्योर शिशुओं के बेहतर सेहत के लिए अपना योगदान देने का फ़ैसला किया है ! इसके तहत पैम्पर्स ने प्रीमेच्योर शिशुओं की नाज़ुक त्वचा के मद्देनज़र ख़ासतौर से डिज़ाइन किये गये ! दुनिया के सबसे छोटे डायपर्स को लॉन्च किया ! पैम्पर्स ने देशभर के बड़े सरकारी अस्पतालों को ऐसे कमज़ोर बच्चों की बेहतर देखभाल और उनकी सहायता के लिए एक लाख डायपर्स निशुल्कप्रदान किये हैं जिसके अंतगर्त पैम्पर्स ने 12,000 डायपर्स गुरुवार को  किंग जाॅर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के एनआईसीयू वार्ड को दिए ।

पैम्पर्स  कंपनी ने किया  ख़ास डायपर्स को डिज़ाइन

केजीएमयू  में पेडियाट्रिक और एनआईसीयू वार्ड की हेड डॉक्टर माला कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि केजीएमयू  में हर महीने जन्म लेनेवाले 700-800 शिशुओं में से 25 फीसदी शिशु प्रीमेच्योर होते हैं  जिन्हें संक्रमण का अधिक ख़तरा रहता है  समय से पूर्व जन्म लेनेवाले शिशुओं की पसलियां पतली होती हैं  ऐसे में बड़े डायपर्स प्रीमेच्योर बच्चों के नन्हें पैरों को सही दिशा में घूमने नहीं देते और और हिप को सही तरीके से आराम नहीं पहुंचा पाते हैं  भले ही इन शिशुओं का जन्म समय से पहले हो जाता हो  मगर ये काफ़ी एक्टिव होते हैं  हमें इस बात की ख़ुशी है कि पैम्पर्स जैसी कंपनी ने इन ज़रूरतों को समझते हुए ऐसे ख़ास डायपर्स को डिज़ाइन किया है

पैम्पर्स ने किया सरकारी अस्पतालों के साथ एक ख़ास पार्टनर शिप

गौरतलब है कि भारत में प्रीमेच्योर बच्चों की अच्छी देखभाल के लिए पैम्पर्स में देश के चार शहरों के कई बड़े सरकारी अस्पतालों के साथ एक ख़ास पार्टनर शिप की है और प्रीमेच्योर शिशुओं के लिए ख़ासतौर पर बनाये गये डायपर्स को दान स्वरूप दिया है  बता दें कि इन अस्पतालों में देश के सबसे बड़े एनआईसीयू यूनिट मौजूद हैंए जिनमें मुम्बई के किंग एडवर्ड मेमोरियल

पैम्पर्स के प्रीमीज़ डायपर के फ़ायदे 

इन्हें प्रीमेच्योर शिशुओं की नाज़ुक त्वचा के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है  यही है वजह है कि ये डायपर्स ऐसे शिशुओं की त्वचा को मुलायमपन का अनोखा एहसास कराते हैं और उनके पैरों को बेहतर ढंग से मूव करने में मदद करते हैं !

इससे शिशुओं का मलण्मूत्र क़ाबू में रहता है जिससे संक्रमण होने का ख़तरा कम हो जाता हैण् इसके अलावाए ये डायपर्स प्रीमेच्योर शिशुओं के ट्यूब से उनके तरल पदार्थों को दूर रखता है !

ये शिशुओं के लिए काफ़ी आरामदायक हैए जो उन्हें बेहतर नींद में मददगार साबित होता हैण् इससे उनके तेज़ी से बढ़ने और रिकवर होने में ख़ासी मदद मिलती है !

50 साल से भी अधिक समय से अभिभावक अपने शिशुओं की अच्छी देखभाल के लिए पैम्पर्स पर भरोसा करते आये हैं पैम्पर्स प्रोक्टर ऐंड गैम्बल कंपनी का हिस्सा है और दुनियाभर में ये सर्वाधिक डायपर बेचनेवाली कंपनी है  प्रतिदिन दुनिया के 100 देशों में 25 मिलियन यढाई करोड़  से भी अधिक बच्चे पैम्पर्स ब्रांड के डायपर पहनते हैं  पैम्पर्स डायपर्सए वाइप्स और ट्रेनिंग पैंट्स की कम्प्लीट रेंज ऑफ़र करती है  जो हर स्टेज पर शिशु के विकास को और सुविधाजनक बनाती है

 यह लोग उपस्थित 

चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर एसएन शंखवार , एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ शालिनी त्रिपाठी एवं रेस्पेरेट्री विभाग के डाॅ संतोष कुमार व कर्मचारी  उपस्थित रहे ।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com