खड़गे ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- आलोक वर्मा पर CVC रिपोर्ट हो सार्वजनिक

सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा को भ्रष्टाचार के मामले में पद से हटाने वाली समिति के सदस्य कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी को एक पत्र लिखकर उस केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग की है जिसके आधार पर आलोक हटाया गाय है।

साथ ही खड़गे ने अपने पत्र में न्यायमूर्ति ऐ के सीकरी के निष्कर्षों को सार्वजनिक करने के लिए कहा है। सोमवार को एक पत्र में खड़गे ने कहा है कि यह सार्वजनिक किया जाना चाहिए ताकि जनता इस मामले में अपने निष्कर्ष निकाल सके।”

एम नागेश्वर राव की नियुक्ति को एजेंसी के अंतरिम निदेशक के रूप में अवैध करार देते हुए खड़गे ने बिना किसी और देरी के नए सीबीआई निदेशक की नियुक्ति के लिए चयन समिति को तत्काल बुलाने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि यह चयन समिति प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होती है और इसमें विपक्ष के नेता और भारत के मुख्य न्यायाधीश या उनके द्वारा नामित एक न्यायमूर्ति शामिल होते हैं। खड़गे द्वारा लिहे गए दो पन्नों के इस पत्र में वर्चस्व पर गंभीर सवाल, रिकॉर्ड पर रखे गए दस्तावेज और वर्मा को हटाने के लिए समिति में कार्यवाही के संचालन पर गंभीर सवाल उठाये गए हैं।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com