अलग—अलग मामलों मे वांछित गिरफ्तार

हरियाणा की अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार
लखनऊ। एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी के निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत काकोरी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार मिश्रा के नेतृत्व में वाहन चेकिंग के दौरान चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने बिक्री के लिए हरियाणा से लाई गई अवैध शराब बरामद की है। पुलिस ने शराब बिक्री में प्रयुक्त एक वाहन भी बरामद कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पुलिस के मुताबिक, अर्ध निर्मित मकान तुलसी खेड़ा से पुलिस ने विनोद जयसवाल निवासीबेगरिया दुबग्गा को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से 750 मिलीलीटर की 964 नाजायज़ अंग्रेजी शराब की बोतलें (723 लीटर, कीमत करीब 4 लाख रूपए) बरामद हुई है। इसके अलावा एक वाहन भी बरामद हुआ है। पूछताछ के दौरान अभियुक्त ने बताया कि वह हरियाणा से शराब खरीदकर क्षेत्र की जनता को अधिक दामों पर बेचता है। फिलहाल पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा आगे की कार्यवाही की है।

धोखाधड़ी के आरोप में दो फरार अभियुक्त गिरफ्तार
लखनऊ। नगराम पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में फरार चल रहे अभियुक्त केशन निवासी ग्राम खरोरा और अजय कुमार निवासी ग्राम अचलीखेड़ा को अचलीखेड़ा बैराज से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़े गए अभियुक्तों पर नगराम थाने पर धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत था।

फरार चल रहे 8 अभियुक्त गिरफ्तार
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विभिन्न थाना क्षेत्रों से पुलिस ने बीती रात्रि अलीगंज से दो, आशियाना से तीन, सरोजनीनगर से दो एवं एनबीडब्लू में थाना काकोरी से एक अभियुक्त गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

धारा 110जी की कार्यवाही
लखनऊ। प्रभारी निरीक्षक बीकेटी अमरनाथ वर्मा ने अभियुक्त राहुल पुत्र राजू, लवकुश पुत्र स्व. मूलचन्द्र निवासी राजापुर सलेमपुर थाना बीकेटी के खिलाफ धारा 110जी दप्रसं की कार्यवाही की है।

चोरी की शटरिंग प्लेट के साथ अभियुक्त गिरफ्तार
लखनऊ। पारा पुलिस ने गस्त के दौरान अभियुक्त अब्दुल रहमान मूलनिवासी ग्राम परसा मैनाईटवा बढ़ईया रोड़ परसा सिद्वार्थनगर, हालपता- 223 एलडीए कालोनी कानपुर रोड़ कृष्णानगर लखनऊ को मुखबिर की सूचना पर रामकृपाल नगर हंसखेड़ा से गिरफ्तार किया। जिसके कब्जे से चोरी की 6 शटरिंग प्लेट बरामद हुई। इस सम्बन्ध में गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ थाना पारा पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की गई।

 

 

=>