शिक्षा—रोजगार

Air India AASL Recruitment 2019: एयर इंडिया ने 33 को-पायलट के लिए हो रही भर्ती, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली। Air India AASL Recruitment 2019: हवाई जहाज में सफर करने के लिए शौक लोगों को होता है, लेकिन जिन युवाओं को इसमें काम करने की ख्वाहिश है, उनके लिए सुनहरा मौका है। एयर इंडिया ने को-पाइलट के कुल 33 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इसके आवेदन के तहत ऑफिसर, सीनियर फर्स्ट ऑफिसर, ट्रांजीशन कमांडर एवं कमांडर के पदों पर भर्ती हो रही है। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख़ 18 सितंबर, 2020 है। आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन मोड के तहत किया जाएगा।

वैकेंसी डिटेल

कुल पदों की संख्या – 33

फर्स्ट ऑफिसर, सीनियर फर्स्ट ऑफिसर – 15 पद

ट्रांजिशन कमांडर / कमांडर – 18 पद

महत्वपूर्ण तारीख़

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख़- 18 सितंबर,2020

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10+2  पास होना चाहिए। इसके साथ शर्त है कि 10+2 में विषय के रूप में भौतकी और गणित का चुनाव किया हो। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

आयु सीमा

इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के निर्धारित नियम के तहत छूट मिलेगी।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 18 सितंबर 2020 तक अपना आवेदन एलायंस एयर एलायंस भवन डोमेस्टिक टर्मिनल -1, आईजीआई एयरपोर्ट, नई दिल्ली – 110037 पते पर भेजना होगा। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट airindia.in पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

loading...
=>

Related Articles