रायबरेली

देवी की प्रतिमाओं का विसर्जन कराने के लिए खोदे गए गड्ढे

डलमऊ रायबरेली 06 अक्टूबर (तरुणमित्र)। शारदीय नवरात्र समापन के पश्चात विजयदशमी के दिन देवी की प्रतिमाओं का भू विसर्जन कराने को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष ब्रजेश दत्त गौड़

व अधिशासी अधिकारी अमित कुमार सिंह एवं वरिष्ठ लिपिक सोहराब अली द्वारा तैयारियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। मेले में दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं को अव्यवस्थाओं का सामना ना करना पड़े इसके लिए नगर पंचायत द्वारा स्नान घाटों पर बेहतर साफ-सफाई लाइट की व्यवस्था एवं पानी के साथ साथ कंट्रोल रूम की व्यवस्था भी कराई गई है ।इतना ही नहीं भू-विसर्जन करने के लिए गड्ढे खुदवा कर उनमें गंगाजल भरवा दिया गया है।

 

स्नान घाटों पर बैरिकेडिंग व बिजली व्यवस्था करा दी गई है। गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो ना उन्हें जाम से जूझना पड़े इसके लिए कस्बे के चिन्हित स्थानों पर बैरियल भी लगवाए जाएंगे। ज्यादातर श्रद्धालुओं की सुविधाओं की सुरक्षा व्यवस्था की इंतजाम कर लिए गए हैं। भू विसर्जन के दौरान उच्च अधिकारियों के आदेश पर तहसील के लेखपाल व नगर पंचायत के कर्मचारियों की ड्यूटी की तैनाती की जाएगी। वहीं एसडीएम सविता यादव ने बताया कि मेले में अलग-अलग स्थानों पर तहसील स्तरीय अधिकारियों की तैनाती की गई है । तहसीलदार प्रतीत त्रिपाठी को मेला प्रभारी बनाया गया है।

 

loading...
Loading...

Related Articles