टेक मित्र

जानें Google Pixel 4a की बेहतरीन खूबियां और इसके Features

इंटरनेट ब्राउजिंग [Internet browsing] में बेहतरीन सर्विस देने के बाद गूगल फोन की दुनिया [World of google phone] में  भी अपना पैर मजबूती से जमाते [Feet firming up] जा रहा है। गूगल पहले ही गूगल पिक्सल 3 और 3a सेगमेंट [Google pixels 3 and 3a segment] के फोन मार्केट में उतार चुका है। अब इसी पिक्सेल सीरीज में गूगल 4a और 4a XL स्मार्टफोन 29 जनवरी 2020 को लांच कर चुका है।
फोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में बात करें तो इस फोन में पंच होल डिस्पले दिया गया है जो कि लेफ्ट कॉर्नर में मौजूद है। वहीं फोन के दाईं तरफ पावर बटन लगाया गया है। फोन का शेप चौकोर रखा गया है और इसके साथ ही फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।
इस फोन में भी गूगल के अन्य मोबाइल्स की तरह इस फोन में भी 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है और टाइप सी पोर्ट भी इस फोन में मौजूद है। हालांकि कहा जा रहा है कि गूगल अपने 3a सीरीज में ही थोड़े बदलाव करके पिक्सेल 4a फोन लांच किया है। जब गूगल का पिक्सल 2 लांच हुआ तो उसके साथ ही पिक्सल 2 एक्सएल, पिक्सल 3 के साथ पिक्सल 3 एक्सएल लॉन्च हुआ।
उसी पैटर्न को लाइनअप करते हुए गूगल पिक्सेल 4a के साथी गूगल पिक्सल 4a एक्सएल भी लांच किया गया है। यूं फोन के दोनों डिजाइन में कोई खास अंतर नहीं होता है, बल्कि एक्सएल के डिस्प्ले थोड़े बड़े होते हैं। बाकी फीचर्स दोनों ही फोन में लगभग बराबर होता है। वहीं पिक्चर 4a पिक्सेल सीरीज का पहला ऐसा कैमरा होगा जिसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा के लिए पंच कट आउट दिए गए हैं।
इसके ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो एंड्राइड 10 पर है, जबकि इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 730 प्रोसेसर है। इसका रियर कैमरा 12.2 मेगापिक्सल का तो इसका सेल्फी कैमरा भी 12.2 मेगापिक्सल का ही है। इस फोन में 4GB का रैम और 64GB का स्टोरेज दिया गया है, जो इस सेगमेंट के लिहाज से बेहतर कहा जा सकता है। वहीं इस फोन के डायमेंशन की बात करें तो यह 144.2 x 69.5 x 8.2mm का है।
वहीं इस फोन की कीमत के बारे में बात करें तो यह फोन भारत में 40 हजार के आसपास में मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि अपने सेगमेंट में यह लोगों को खासा पसंद आएगा।
loading...
Loading...

Related Articles