बिहार

पंचायतें कोरोना से बचाव हेतु सुरक्षा पर पंचम वित्त आयोग की अनुदान राशि से करें खर्च- उपमुख्यमंत्री

Panchayats to safeguard against corona Fifth finance on security Spend with the grant amount of the Commission - Deputy Chief Minister

संवाददाता-  रूपेश रंजन सिन्हा

पटना।  भाजपा के 40 वें स्थापना दिवस पर अपने घर की छत पर पार्टी का झंडा फहराने के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अपने सरकारी आवास स्थित कार्यालय से टेली कान्फ्रेंसिंग के जरिए स्वास्थ मंत्री मंगल पाण्डेय के साथ 600 से अधिक भाजपा मंडल अध्यक्षों को कोरोना महामारी पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

श्री मोदी ने बताया कि पंचम वित्त आयोग से प्राप्त अनुदान मद से पंचायती राज संस्थाएं अपने जनप्रतिनिधियों, कर्मियों व आइसोलेशन शिविरों में रह रहे लोगों के कोरोना से बचाव के लिए मास्क,गलब्स,सेनेटाइजर व साबुन आदि पर खर्च कर सकेंगे। इसके साथ ही अपने क्षेत्र में स्वच्छता के लिए ब्लिचिंग पाउडर आदि का छिड़काव व अन्य आवश्यक उपाय भी कर सकते हैं। ग्राम पंचायतों में औसतन 9 लाख, पंचायत समितियों में 20 लाख व जिला परिषद के पास 2 करोड़ तक की राशि अनुदान मद में रखी हुई है।

मंडल अध्यक्षों को बताया कि जिन 30 लाख लोगों के राशन कार्ड के आवेदन को रद्द कर दिया गया था उनकी फिर से जांच की जायेगी। कोरोना की समुचित जानकारी व बचाव हेतु सभी लोग ‘आरोग्य सेतु एप्प’ को डाउनलोड करें जिससे अगर कोई कोरोना पाॅजिटिव उनके नजदीक आता है तो उन्हें अलर्ट मिल जायेगा।

कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे प्रभावितों की सहायता के दौरान मुंह पर गमछा, रूमाल या घर में निर्मित मास्क लगा कर पूरी एहतियात बरतें व इसके साथ ही कोरोना जैसी संक्रमण की महामारी से मुकाबले में दिन-रात लगे डाॅक्टर, नर्स, पुलिस, सफाईकर्मी व सरकारी सेवा के अन्य कर्मियों को धन्यवाद ज्ञापित करें।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com