बिहार

विधान परिषद जा सकते हैं लालू के लाल तेजप्रताप यादव

Lalu's Lal Tej Pratap Yadav can go to the Legislative Council

पटना। पटना में राजद के पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था। बैठक में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के साथ ही बोर्ड के सभी सदस्य मौजूद थें। इसमें विधान परिषद चुनाव को लेकर रणनीति बनी और कैंडिडेट के नाम पर भी मुहर लगया गया। राजद ने इसके लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नामों कि घोषणा किया। जिसमें तेजप्रताप यादव का नाम भी शामिल है। राजद की संसदीय दल की बैठक 10 सर्कुलर रोड में किया गया। राजद संसदीय दल की बैठक शुरू होने के बाद बैठक को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी संसदीय दल संबोधित किया।

उसके बाद संसदीय दल के सदस्यों ने भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए जवानों को मौन श्रद्धांजलि अर्पित की। सूत्रों से मिली जानाकी के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को राजद विधान परिषद भेज सकती है। बता दें कि तेजप्रताप फिलहाल महुआ सीट से विधायक हैं, लेकिन चर्चा है कि वह विधानसभा की सीट छोड़कर विधान परिषद जा सकते हैं।सूत्रों का कहना है कि तेजप्रताप यादव इस बार विधानसभा का आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजद विधान परिषद में जातीय समीकरण बिठाने के लिए अति पिछड़ा और अल्पसंख्यक कोटे से एक-एक उम्मीदवार को विधान परिषद भेज सकती है, जिसमें से तेजप्रताप यादव भी विधान परिषद भेजे जा सकते हैं।

बिहार विधान परिषद की नौ सीटों के लिए चुनाव होने हैं। फिलहाल सभी सीटें जेडीयू और बीजेपी के कोटे की हैं, लेकिन इस बार विधानसभा में दलों की मजबूती के हिसाब से तीन सीट राजद के खाते में जाएगी। वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में भी जाना तय है। बाकी की पांच में तीन जेडीयू और दो बीजेपी के हिस्से में जाएंगी।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button