धर्म - अध्यात्म

3 अगस्त राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष — आपको महत्वपूर्ण दायित्व मिल सकते हैं। आपकी सलाह को लोग गम्भीरता से लेंगे। परिवार जनों के व्यवहार से प्रसन्न रहेंगे। घरेलू सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आवश्यक कार्य समय पर पूरा कर पायेंगे।

वृषभ — दाम्पत्य सम्बन्ध में मधुरता रहेगी। सहकर्मियों का व्यवहार आपके प्रति बहुत अच्छा रहेगा। घर के बुजुर्ग लोगों से मतभेद होगा। सरकारी क्षेत्र से लाभ नहीं मिलेगा। ऑफिस के काम से यात्रा करनी पड़ सकती है।

मिथुन — चलते हुये कार्यों में अवरोध आने की आशंका रहेगी। स्वास्थ्य में कमजोरी आ सकती है। विवादास्पद विषयों में अपनी राय देने से बचें। जीवनसाथी के प्रति भावुक रहेंगे। पारिवारिक जीवन में कड़वाहट हो सकती है।

कर्क — कारोबार में नये प्रयोग कर सकते हैं। करियर और परिवार दोनों को समय देने का प्रयास करें। जॉब में आपकी मेहनत आज रंग लायेगी। अविवाहित लोगों के नये प्रेम प्रसंग शुरू हो सकते हैं। अपने शौक के लिये समय निकालेंगे।

सिंह — दिन आनन्ददायक रहने वाला है। कार्यक्षेत्र की परिस्थितियाँ आपके लिये अच्छी रहेंगी। जिम्मेदारियों से मुक्ति मिलेगी। जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है। मन में असन्तोष का भाव रहेगा। करियर की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा।

कन्या —  आसपास के लोगों का व्यवहार बुरा हो सकता है। महत्वाकांक्षाओं को सीमित करने का समय है। लोग आपके विचारों का विरोध कर सकते हैं। व्यापार में अचानक धन हानि होने की आशंका रहेगी। प्रियजन के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी।

तुला — महत्वपूर्ण मीटिंग्स में शामिल हो सकते हैं। क्रोध में आकर निर्णय लेने से बचें। मितव्ययी होकर धन खर्च करें। ऑफिस में आपका मन नहीं लगेगा। पुराने गलत फैसलों को लेकर मन में उदासी हो सकती है।

वृश्चिक —  घर के लिये आवश्यक वस्तुओं की खरीदी कर सकते हैं। भाई-बहनों के साथ पुरानी यादें साझा करेंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। आपकी प्रतिभा को लोग प्रोत्साहन देंगे। नये कार्यों की योजना बनाने के लिये दिन उत्तम है।

धनु — विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर चिन्तित रहेंगे। फाइनेंस से जुड़े लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आयेगी। नकारात्मक लोगों से दूर रहें। दाम्पत्य सम्बन्धों में शंका और मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

मकर — व्यापार से अतिरिक्त आय होने के योग बन रहे हैं। किसी बड़ी कम्पनी से जॉब का ऑफर मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। अपने सिद्धान्तों को लेकर अड़ियल न रहें। आपके व्यवहार में लचीलापन और विनम्रता रहेगी।

कुम्भ — जॉब में कुछ दबाव आ सकता है। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। आर्थिक मामलों को लेकर सजग रहें। स्वास्थ्य में थोड़ी ऊँच-नीच हो तो उसे हल्के में न लें। पुराने नकारात्मक अनुभव आपके वर्तमान को प्रभावित न करें इसका ध्यान रखें।

मीन — प्रेम सम्बन्ध को वैवाहिक स्वरूप देने की योजना बनायेंगे। बड़े भाई-बहनों की तरफ से कोई उपहार मिल सकता है। घर में सकारात्मक ऊर्जा व्याप्त रहेगी। कारोबार में कुछ धीमापन रहेगा। परिवार के वातावरण में सौहार्द बढ़ेगा।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button