Monday, March 8, 2021 at 7:54 AM

वेब सीरीज ‘तांडव’ की पूरी टीम के खिलाफ उत्तर प्रदेश में FIR दर्ज

नई दिल्ली। वेब सीरीज तांडव में कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं का मजाक उड़ाने का मामला गर्माता जा रहा है। अब अमेज़न प्राइम की इस वेब सीरीज की पूरी टीम के खिलाफ उत्तर प्रदेश में धार्मिक और जातिगत भावनाएं भड़काने, समाज में विद्वेष फैलाने और शासकीय व्यवस्था को क्षति पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज हो गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार और भाजपा प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने इस एफ आई आर की कॉपी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है।

आईटी एक्ट समेत कुल 6 धाराओं में दर्ज इस एफआईआर में अमेज़न इंडिया की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, वेब सीरीज तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अन्य को आरोपी बनाया गया है। आपको बता दें कि तांडव में कथित तौर पर हिंदू देवी-देवताओं के अपमान को लेकर बीजेपी के कई नेताओं और संगठनों ने केंद्र सरकार से शिकायत की थी और सीरीज पर बैन लगाने की मांग की थी। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी इस संबंध में शिकायत की गई थी।

https://twitter.com/shalabhmani/status/1350960410552381440/photo/1

इसी बीच केंद्र सरकार ने अमेज़न प्राइम वीडियो के अधिकारियों को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है। उनसे सोमवार यानी आज (18 जनवरी) तक जवाब देने को कहा गया है। जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ में नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी !! जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ मं नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी!!

एक दिन पहले ही भाजपा सांसद मनोज कोटक ने प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर तत्काल इस वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि इस वेब सीरीज में हिंदू देवताओं का जानबूझकर मजाक उड़ाया गया है और गलत तरीके से प्रदर्शित किया गया है। इससे धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। सोशल मीडिया पर भी इस वेब सीरीज के खिलाफ यूजर्स का गुस्सा देखने को मिला। ट्विटर पर तांडव को बैन करने की मांग उठती दिखी।

तमाम यूजर वेब सीरीज के बायकाट के लिए अभियान भी चलाते दिखे। आपको बता दें कि राजनीतिक ड्रामे पर आधारित इस वेब सीरीज को गौरव सोलंकी ने लिखा है और इसके डायरेक्टर अली अब्बास जफर हैं। इसमें सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, जीशान अय्यूब, कृतिका कामरा डीनो मोरिया और कुमुद मिश्रा जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में है।”,

Loading...