Monday, March 8, 2021 at 2:59 PM

12 महीने में ही अपने पार्टनर से बोर हो जाती हैं महिलाएं!

शादीशुदा जिंदगी में सेक्स सर्वाधिक महत्‍वपूर्ण है, जो कपल को एक–दूसरे से बांधे रखने का काम करती है। लेकिन एक नई रिसर्च में चौंकाने वाली बात का पता चला है कि पुरुष के मुकाबले महिलाएं अपने पार्टनर से जल्दी बोर हो जाती हैं।

इसके बाद उनके अंदर अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने की इच्छा बिल्कुल कम हो जाती है। कैलिफॉर्निया विश्वविद्यालय, सैन फ्रांसिस्को के वैज्ञानिकों ने ब्रिटेन में रहने वाले 11,508 लोगों पर सर्वे किया।

इसमें पाया गया कि महिलाओं के भीतर सेक्स के प्रति रुचि जल्दी ही खत्म हो जाती है। इस सर्वे में भाग लेने वाले लोगों में 6,669 महिलाएं और 4,839 पुरुष थे।

ये सभी महिलाएं और पुरुष रिलेशन में थे। सर्वे के दौरान पाया गया कि पुरुषों में सेक्स को लेकर रुचि तो लंबे समय तक बनी रहती हैं, लेकिन महिलाएं महज एक साल के भीतर ही अपने पार्टनर से ऊब जाती हैं। 55 से 64 साल की महिलाओं में 38.8 प्रतिशत ने कहा कि अब उनकी सेक्स में रुचि बिल्‍कुल नहीं रही। वहीं, 45 से 54 आयु वर्ग की 37.9 प्रतिशत महिलाओं ने भी कहा कि उनकी सेक्स में कोई रुचि नहीं है।

शोधकर्ताओं ने रिसर्च के दौरान पाया कि ज्यादातर महिलाएं अपनी मौजूदा सेक्स लाइफ से भी खुश नहीं हैं। लिहाजा वह अपने पार्टनर से दूरी बनाकर ही रहना चाहती हैं। शोधकर्ताओं की माने तो सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए सबसे उचित तरीका यह है कि एक-दूसरे को समय दें। साथ ही अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें।

यह भी पढ़े: यौन संबंध बनाने से भी हो सकता है संक्रमण जानें क्या है पूरी खबर…स्पर्म में मिला कोरोना वायरस

Loading...