Tuesday, March 2, 2021 at 7:30 AM

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के साथ रिलिज ​होगी भारत में बनी FAU-G गेम…

टेक मित्र: इस बात का खुलासा गेम की डेवलेपर कंपनी एनकोर गेम्स एनकोर गेम्स ने किया। एफएयू-जी की खास बात यह है कि इसमें लद्दाख में चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों की लड़ाई होगी। इस गेम के माध्यम से आप लद्दाख में चीनी घुसपैठियों के खिलाफ लड़ाई लड़ सकेंगे। भारत में एफएयू-जी गेम 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज होने जा रहा है। एफएयू-जी गेम (इंडियन शूटिंग गेम फियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स) को देश में बनाया गया है।

भारत में काफी लोकप्रिय मोबाइल गेम को पिछले साल देश में बैन कर दिया गया था,ऐसे में FAU-G,PUBG के मार्केट पर कब्जा करने के लिए तैयार है। FAU-G को nCORE गेम ने बनाया है। फैंस इस मेड-इन-इंडिया एक्शन मोबाइल गेम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गेम ने लॉन्चिंग से पहले ही गूगल प्ले पर 40 लाख प्री-रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा पार कर लिया। पिछले साल सितंबर में चीनी मोबाइल गेम PUBG को भारत में बैन कर दिया था जिसके बाद एफएयू-जी को पेश किया गया था।

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि ये गेम चीनी कंपनी PUBG की जगह लेगा। एफएयू-जी को भारतीय कंपनी nCORE ने बनाया है। पिछले दिनों कंपनी ने साफ कर दिया है कि इस गेम को लेकर काफी लंबे समय से काम चल रहा था। इसकी तुलना PUBG से नहीं की जानी चाहिए।

एफएयू-जी को एक साथ कई लोग नहीं खेल सकेंगे जैसे PUBG में खेला करते थे। एफएयू-जी में मिशन होंगे जो कहानी के साथ आगे बढ़ते जाएगे। इस में मल्टीप्लेयर मोड के कुछ ही मोड होंगे। हाल में एफएयू-जी का पहला टीज़र जारी किया गया था जिसमें गलवान घाटी को दिखाया गया था उम्मीद जताई जा रही थी की यही गेम का पहला एपिसोड है. इसी के साथ एक नए थीम संगीत को भी लॉन्च किया गया था जिसमें भारतीय सैनिकों को दुश्मन सेना से लड़ते हुए दिखाया गया था।
पहले टीजर के दौरान सैनिकों को लड़ाई लड़ते हुए दिखाया गया था तो वहीं दूसरे टीजर में हथियारों का इस्तेमाल करते हुए भी दिखाया गया था।

पहले टीजर में सैनिकों के हाथों में हाथापाई के हथियार भी दे जिसका वह इस्तेमाल कर रहे थे। जो भी खिलाड़ी FAU-G को खेलना चाहते हैं वह प्ले स्टोर पर जाकर अभी खुद को पंजीकृत करवा सकते हैं। FAU-G का देश के लाखों लोगों को इंतजार है। PUBG पर रोक लगाए जाने के बाद FAU-G का इंतजार कई महीनों से हो रहा था।

Loading...