Friday, March 5, 2021 at 8:51 AM

वैलेंटाइन डे: हुक्का लाउंज, रेस्तरां में तोड़फोड़, पूर्व BJP विधायक समेत 17 गिरफ्तार

भोपाल। “मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को ‘वैलेंटाइन डे’ के विरोध में कुछ संगठनों ने शहर के एक हुक्का लाउंज और एक रेस्तरां में तोड़फोड़ की। इस मामले में भोपाल मध्य विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक रह चुके सुरेन्द्रनाथ सिंह सहित 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भगवा झंडा लिए हुए ये लोग भगवा गमछा पहने हुए थे और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे। ‘संस्कृति बचाओ मंच’ का नेतृत्व कर रहे पूर्व भाजपा विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह ने गिरफ्तारी से पहले संवाददाताओं से कहा कि हुक्का लाउंज में नौजवानों को नशे का आदी बनाकर ब्लैकमेल किया जा रहा है।

इसके अलावा, इन हुक्का लाउंज के कारण युवा लव जिहाद का शिकार भी हो रहे हैं। उन्होंने कहा, हम अपने समाज की रक्षा करेंगे और आज ‘वैलेंटाइन डे’ से ही इन हुक्का लाउंज को बंद करने की शुरुआत कर रहे हैं। ‘संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि हम ‘वैलेंटाइन डे’ का विरोध करते हैं और किसी भी होटल, रेस्टोरेंट या हुक्का लाउंज में अगर अश्लीलता फैलाई गई तो संस्कृति बचाओ मंच उसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

उन्होंने कहा, हम भोपाल में हुक्का लाउंज नहीं चलने देंगे। उनका कहना था कि इस तरह की संस्कृति से युवाओं पर गलत असर पड़ता है। उन्हें बचाने के लिए जरूरी है कि हम इसका विरोध करें। उधर, शिव सैनिकों ने शहर के हबीबगंज के एक रेस्टोरेंट में तोड़फोड़ की। इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि श्यामला के एक हुक्का लाउंज में तोड़फोड़ करने के मामले में सुरेन्द्रनाथ सिंह एवं छह अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना था कि हबीबगंज में शिवसैनिकों ने हुड़दंग मचाया था, जिसके चलते वहां भी धरपकड़ की गई है। उनका कहना है कि कानून व्यवस्था से कोई खिलवाड़ करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

Loading...