नदियों में विसर्जन के लिए लखनऊ से 20 को रवाना होंगे ‘अटल के 18 अस्थि कलश’

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के 18 अस्थि कलश उ.प्र. की पवित्र नदियों में विसर्जन के लिए 20 अगस्त को रवाना होंगे।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आईपीएन को बताया कि 19 अगस्त की शाम 3 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर 18 अस्थि कलश लखनऊ आयेंगे। वहां से जनसमूह अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन अस्थि कलशों को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में लाया जायेगा। 20 अगस्त को प्रातः 10 बजे प्रदेश के 18 स्थानों पर प्रदेश में प्रवाहित होने वाली पवित्र नदियों में विसर्जन के लिए कलश यात्रा प्रदेश कार्यालय से रवाना की जायेगी। कलश यात्रा के साथ प्रदेश सरकार के एक मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी यात्रा में साथ जायेंगे। रास्ते में पड़ने वाले जिलों में वहां की जनता अपने श्रद्धासुमन अर्पित करेगी तथा नदी के किनारे घाट पर वहां के गणमान्य नागरिक एवं धर्म गुरू अपने श्रद्धा के पुष्प अर्पित करते हुए अस्थि कलश को प्रवाहित करेंगे।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी जिनका लखनऊ के साथ अटूट रिश्ता रहा है। लखनऊ उनकी भावनात्मक कर्मभूमि रही है। 23 अगस्त की शाम 03 बजे सर्व धर्म, सर्वदलीय श्रद्धांजलि प्रार्थना सभा झूलेलाल पार्क, नदवा कालेज के सामने गोमती नदी के किनारे आयोजित की गई है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि इस सभा में सभी धर्मो के गुरू, सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को आमंत्रित किया जायेगा। श्रद्धांजलि सभा में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का परिवार, देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश के मुख्यमंत्रीयोगी आदित्यनाथ और लखनऊ महानगर के गणमान्य लोग स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। शाम को अस्थि कलश गोमती नदी में प्रवाहित किया जायेगा।
डा0 पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में 25 अगस्त को एवं सभी मण्डल ईकाईयों में 27 एवं 28 अगस्त को श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित की जायेंगी।

loading...
Loading...

Check Also

जितनी चाभी भरी राम ने, उतना चले खिलौना!

मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र का अयोध्या भ्रमण कल होली बाद ट्रस्ट तय …

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com