Thursday, September 23, 2021 at 6:16 AM

पिता जेल में और मां छोड़कर चली गई, बेबस बच्चा

मुज़फ्फरनगर:इन दिनों एक बेबस बच्चे का कुत्ते के साथ सोते हुए फ़ोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.
फोटो वायरल होने के बाद जनपद का प्रशासन भी अपनी कुम्भकर्णी नींद से जागकर हरकत में आ गया और आलाधिकारियों के निर्देश पर जनपद पुलिस ने इस बेबस बच्चे को खोज निकाला.
बेबस मासूम से जब पुलिस ने इस तरह सड़क पर सोने की बात पूछी तो बच्चे की कहानी इतनी भावुक थी कि किसी का भी दिल पसीज जाए. लगभग 9 से 10 साल का दिखने वाला ये बेबस बच्चा अपना नाम अंकित बताता है. बच्‍चे के अनुसार उसका पिता जेल में बंद है और मां छोड़ कर चली गई थी. ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इस के अलावा और कुछ नहींं जानता है.
ये मासूम चाय की दुकान पर काम कर या कूड़ा बीन कर पैसे कमा कर अपना गुजारा करता है. अपने साथी कुत्ते, जिसे वह प्यार से डैनी कहता है, उसका पेट भी वह भरता है. रात को इस कड़ाके की सर्दी में मुज़फ्फरनगर के शिव चौक स्थित मार्केट में किसी भी दुकान के सामने अपने दोस्त कुत्ते के साथ सो जाता था. कुत्ता रात भर अपने मालिक का ध्यान रखता था.
कई दिन पहले ली गई बच्चे की इस तस्वीर के वायरल होने के बाद जनपद के एसएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को ढूंढने के लिए जब पुलिस टीम लगाई तो बच्चे को पुलिस ने शहर से बरामद कर लिया. अब बच्चा चाइल्ड एंड वुमैन वेलफेयर डिपार्टमेंट के देखरेख में है जहां इसके रहने के साथ-साथ जिला प्रशासन अच्छी पढ़ाई का बंदोबस्‍त भी करा रहा है.

Loading...