नेचुरल रेमिडी से मिलेगी सफेद बालों से निजात

नई दिल्ली। सबकी चाहत होती है कि बाल काले, लंबे और चमकदार हों। इसके लिए वह बहुत कुछ करता है। घरेलू नुस्खे से लेकर डॉक्टर की सलाह तक जो बन पड़ता है। वह सब करता है। ऐसे में एक भी सफेद बाल परेशान करने के लिए काफी है। उम्र के साथ बालों का सफेद होना नेचुरल है लेकिन अगर बाल समय से पहले ही सफेद हो रहे हों तो बेशक ये तनाव की बात है। बाल सपेद होने की कई वजह हो सकती है।

हमारे बालों में मेलनिन नामक एक पिग्मेंट पाया जाता है। उम्र के साथ यह बनना कम हो जाता है। जिसके कारण हमारे बाल सफेद हो जाते है। कई लोगों के साथ होता है कि कम उम्र में ही ये तत्व बनना बंद हो जाता है। जो कि सफेद बाल होने का कारण बनता है।

कई बार स्मोकिंग, शराब या फिर जंक फूड के कारण भी मेलनिन बहुत अधिक प्रभावित होता है। सफेद बालों से निजात पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय अपनाते है लेकिन कई बार इस समस्या से निजात नहीं मिल पाता है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आएं है एक नेचुरल रेमिडी जिसका इस्तेमाल से आपको हमेशा सफेद बालों से निजात मिल जाएगी।

सफेद बालों से निजात पाने के लिए आपको चाहिए

1 प्याज
आधा कटा हुआ नींबू
ऐसे लगाएं

सबसे पहले प्याज को कद्दूकस करके इसका रस निकाल लें। इसके बाद आधा नींबू लेकर बालों की स्कैल्प पर अच्छी तरह से रगड़ें। 5 मिनट तक छोड़ देने के बाद प्याज का रस अच्छी तरह से स्कैल्प पर लगाएं। कम से कम 30 मिनट लगा रहने के बाद नार्मल तरीके से शैंपू और कंडीशनर के साथ धो लें। इससे आपको काफी लाभ मिलेगा। सप्ताह में कम से कम 2 बार इसका इस्तेमाल करें।

=>