टेक मित्र

सेल्फी फोन रियलमी यू1 लांच, जानिए क्या है इसकी कीमत

नई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में तेजी से लोकप्रिय हो रहे ब्रांड रियलमी ने बुधवार को अपना नया सेल्फी-केंद्रित स्मार्टफोन रियलमी यू1 लांच किया। इसकी 3जीबी/32 जीबी वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये और 4जीबी/64 जीबी वेरिएंट की कीमत 14,499 रुपये रखी गई है।

कंपनी ने बताया कि रियलमी यू1 को मीडियाटेक के नवीनतम हेलियो पी70 प्रोसेसर के साथ लांच किया गया है और यह एक्सक्लूसिव रूप से अमेजन डॉट इन पर 5 दिसंबर से ब्लैक, ब्लू और गोल्ड तीन रंगों में उपलब्ध होगा।

रियलमी का फोकस किफायती खंड पर है। रियलमी की शुरुआत ओप्पो के ऑनलाइन केंद्रित उप-ब्रांड के रूप में हुई थी, लेकिन इसकी सफलता के साथ ही यह एक अलग ब्रांड बन गई है। रियलमी के स्मार्टफोन किफायती कीमत में बेहतरीन हार्डवेयर और नवीनतम फीचर्स के लिए जाने जाते हैं।

रियलमी यू1 कंपनी की यू सीरीज का पहला स्मार्टफोन है, जो फोटोग्राफी पर केंद्रित है। रियलमी यू1 का सेल्फी कैमरा 25 मेगापिक्सल का है, जिसका एपरचर एफ/2.0 है और इसमें सोनी का आईएमएक्स576 सेंसर लगा है। इसमें एआई ब्यूटीप्लस मोड, ग्रुपी मोड, बैकलाइट मोड और एआई फेस अनलॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, पिछला ड्युअल कैमरा 13 मेगापिक्सल प्लस 2 मेगापिक्सल का है, जिसमें क्रमशः एफ/2.2 और एफ/2.4 का एपरचर दिया गया है।

रियलमी यू1 की स्क्रीन 6.3 इंच की एफएचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले हैं, जिसके ऊपर वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है। इसका ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रायड 8.1 ओरियो पर आधारित है और इसमें 3,500 एमएएच की बैटरी लगी है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button