राजनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर साधा निशाना

लखनऊ। देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि जितने भी गठबंधन क्यों ना बन जाये, बीजेपी उत्तर प्रदेश में 72 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। आज राजनाथ सिंह अपने एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं।

गृहमंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘क्या एसपी और बीएसपी इस बात को भूल चुके हैं कि 2017 के चुनाव में क्या हुआ था। वे चाहें जितने भी गठबंधन बना लें, लेकिन यूपी में बीजेपी 80 में से कम से कम 72 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।’

सैनिकों के एक कार्यक्रम में शिरकत करने लखीमपुर पहुंचे राजनाथ ने कहा कि सैनिकों के अंदर राष्ट्रीय स्वाभिमान की भावना कूट-कूट कर भरी हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्तासीन बीजेपी सरकार पर सैनिकों का भरोसा काफी बढ़ा है। सांसद राजनाथ सिंह सोमवार को लखनऊ पहुंचे। राजनाथ सुबह 10:30 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वह लखीमपुर खीरी में एक समारोह में शामिल होने के लिए गए।

बताते चलें कि एसपी और बीएसपी ने ऐतिहासिक गठबंधन के तहत यूपी में कुल 80 लोकसभा सीटों में से 76 पर अपने प्रत्‍याशी उतारने का फैसला लिया है। इसके अलावा अन्य के लिए दो सीटें रखी गई हैं। वहीं गठबंधन ने दो सीटें कांग्रेस के लिए भी छोड़ दी हैं। ये सीटें रायबरेली और अमेठी की हैं। उधर, गठबंधन से मुकाबले के लिए बीजेपी और कांग्रेस अब सूबे की वोट कटवा पार्टियों को अपनी तरफ आकर्षित करने में जुट गई हैं। एक तरफ जहां कांग्रेस अब छोटे-छोटे दलों को मिलाकर ऐंटी एनडीए और ऐंटी एसपी-बीएसपी गठबंधन की तैयारी में है, वहीं बीजेपी नए दलों को अपने पाले में करने की जुगत में जुटी है।

=>