Main Sliderउत्तर प्रदेशलखनऊ

डीजीपी ने गणतंत्र दिवस की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

गणतंत्र दिवस की सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे पुलिस, एटीएस के जवान, डीजीपी ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।
लखनऊ। पूरे देश में गणतंत्र दिवस 2019 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। उत्तर प्रदेश में 26 जनवरी 2019 पर सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्य तैयारियों के संबंध में उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह (ओपी सिंह) ने शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस बैठक में एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार, ADG ज़ोन लखनऊ, ADG PAC, IG PAC, IG L&O समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

गणतंत्र दिवस को अब 8 दिन और रह गए हैं, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर लखनऊ पुलिस अभी से मुस्तैद नजर आ रही है। सुरक्षा को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से चौकस है। डीजीपी ने बैठक कर सुरक्षा को लेकर मातहतों को पूरी तरह से अलर्ट रहेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस मौके पर प्रमुख शहरों में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी की जायेगी। डीजीपी ने पूरे शहर में खास सतर्कता अभी से बरतने के निर्देश दिए गए हैं और माहौल बिगाडऩे की कोशिश करने वालों पर भी खुफिया तंत्र को अलर्ट रहे के लिए कहा गया है।

गणतंत्र दिवस पर रहेगी कड़ी सुरक्षा: एसएसपी
एसएसपी कलानिधि नैथानी मुताबिक अभी से बाजारों, प्रमुख प्रतिष्ठानों के अलावा रेलवे स्टेशन व बस अड्डों तथा विधानसभा के आसपास हर समय चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही इमारतों की छतों पर भी पैनी निगाह रखने के साथ अत्याधुनिक असलहों से लैस जवानों को भी तैनात किया जायेगा। एसएसपी का कहना है कि सुरक्षा के मद्देनजर मातहतों को कई बिंदुओ पर सतर्कता बरतने निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड, एंटी सबाटोज टीम और सादी वर्दी में जवानों को तैनात किया जायेगा। अधिसूचना ईकाई के जवान भी संदिग्ध लोगों पर नजर रखेंगे।

loading...
Loading...

Related Articles