अन्य राज्य

बिहार के बगहा में वन विभाग की टीम पर हमला, दो होमगार्ड की मौत

बिहार में वन विभाग की टीम पर तस्करों ने हमला कर दिया। इस हमले में होमगार्ड के दो जवानों की मौत हो गयी है। बिहार के बगहा में लकड़ी जब्ती के लिए गई वन विभाग की टीम पर वन तस्करों ने हमला कर दिया। हमले की सूचना मिलते ही पुलिस मौका-ए-वारदात के लिए रवाना हो गई। पुलिस इलाके को घेर ली है लेकिन अभी तक तस्करों के पकड़े जाने की खबर नहीं है।

आपको बता दें कि यह इलाका नेपाल से सटा हुआ होने के कारण तस्करों के निशानों पर होता है। इस पर्वतवदीय क्षेत्र में मोटे-मोटे सागवान और साल के वृक्ष हैं। तस्कर इन वृक्षों को काटकर ले जाते हैं। कटाई इतनी सफाई से करते हैं कि किसी को कानो-कान पता नहीं होता है। दुर्गम होने के कारण पुलिस और वन विभाग के अधिकारी माका-ए-वारदात पर समय से नहीं पहुंच पाते हैं। इस क्षेत्र में नक्सल का भी प्रभाव है और खतरनाक डकैत भी इस इलाके में हैं। इसलिए यहां आद दिन बड़ी बारदातें होती रहती है।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार तस्करों ने गोबरहिया के दोन वन क्षेत्र में टीम पर हमला बोल दिया। यह क्षेत्र एक सुदूर इलाके में स्थित है, लिहाजा इलाके तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस की ओर से घटना के बारे में पुष्टि तो कर दी गयी है लेकिन मुकम्मल जानकारी नहीं दी गयी है। पुलिस का कहना है कि मौके पर पुलिस पार्टी को भेजा गया है। जांच के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी।

loading...
Loading...

Related Articles