मतदान करने के लिए पीएम मोदी की अपील, विपक्षी नेताओं और इन हस्तियोंं को किया Twitter में टैग

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मतदाताओं से वोट करने की अपील करते हुए एक ब्लॉग भी लिखा। पीएम मोदी ने इसके साथ ही विपक्षी दलों के सभी बड़े नेताओं के साथ राज्यों के सीएम, खिलाड़ियों, अभिनेताओं, उद्योग जगत की नामचीन हस्तियों को ट्वीट में टैग कर मतदान के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने की अपील की। उन्होंने न केवल अपनी पार्टी और सहयोगी दलों के नेताओं से अपील की है, बल्कि राहुल गांधी, मायावती, ममता बनर्जी, शरद पवार, चंद्रबाबू नायडू समेत अपने धुर विरोधी पार्टी के नेताओं से भी ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए औरों को प्रेरित करने का अनुरोध किया है।

पीएम ने सिलसिलेवार ट्वीट में टैग कर सभी नेताओं से मतदाताओं को जागरूक कर वोट देने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की। पीएम ने इसी से संबंधित एक ब्लॉग भी लिखा और इसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया। पीएम ने ट्वीट किया, मैं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव और एमके स्टालिन से अपील करता हूं कि लोकसभा चुनावों में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें। मतदान के लिए बड़ी संख्या का आना हमारे लोकतांत्रिक ढांचे की मजबूती के लिए बहुत अच्छा रहेगा

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में इसी तरह का संदेश देते हुए चंद्रबाबू नायडू, एचडी कुमारस्वामी, नवीन पटनायक और वाईएसआर जगनमोहन रेड्डी को भी टैग किया। एक अन्य ट्वीट में पीएम ने नीतीश कुमार, सिक्किम के सीएम पवन चामलिंग और रामविलास पासवान को टैग कर मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की।

पीएम ने सिर्फ राजनीतिक हस्तियों को ही मतदान के लिए लोगों को उत्साहित करने की अपील नहीं की। नोबेल पुरस्कार से सम्नानित कैलाश सत्यार्थी, पूर्व आईपीएस और अब राज्यपाल किरन बेदी, साउथ के मशहूर फिल्म एक्टर मोहनलाल और सुदर्शन पटनायक को भी टैग कर ऐसी ही अपील की। खेल जगत की दिग्गज हस्ती किदांबी श्रीकांत, ओलिंपिक मेडल विजेता योगेश्वर दत्त, सुशील कुमार, पीवी सिंधु को भी प्रधानमंत्री ने मतदान के लिए जागरूक करने में अपनी भूमिका निभाने की अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के दिग्गज आध्यात्मिक गुरुओं से भी लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भूमिका निभाने के लिए अपील की। पीएम ने सद्गुरु, श्री श्री रविशंकर और रामदेव को टैग करते हुए लिखा, ‘आपके जैसे आध्यात्मिक शख्सियत अपने शब्दों और कृत्यों से बहुतों को प्रभावित करते हैं। मैं आपसे भी गुजारिश करता हूं कि आप लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें।’ इसके साथ ही उद्दोग जगत की नामी हस्ती आनंद महिंद्रा, रतन टाटा और आशीष चौहान से भी पीएम ने ऐसी ही अपील की।

=>