उत्तर प्रदेशलखनऊ

आधा दर्जन घरों को खंगाला,नकदी समेत लाखों का माल चोरी 

लखनऊ। पीजीआई थाना  क्षेत्र स्थित तेलीबाग के गंगा सिंचाई पुरम कालोनी में बीते शनिवार बेखौफ चोरों ने
पांच घरों के ताले तोड़कर जेवरात व नगदी बटोर ले गये। घटना के समय कोई ड्यूटी पर था,तो कोई गृह जनपद गया हुआ था। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।
जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र के गंगा सिंचाई पुरम कालोनी टाइप 2/5 अमृत लाल यादव सींच  पर्यवेक्षक के पद पर तैनात हैं।  अमृत ने बताया कि  इन्दिरा नहर ड्यूटी पर गया था । शाम 5 बजे घर वापस आया तो देखा की ताला टूटा हुआ था अंदर जाकर देखा तो सारा समान बिखरा पड़ा था । अमृत के मुताबिक 2-3 लाख के गहने और 15 हजार नकदी बटोर ले गये। वहीं पड़ोसी प्रधान सहायक के पद पर तैनात अरुण कुमार के घर का सिर्फ  ताला तोड़ा,लेकिन कोई सामान नहीं ले जा सके। पीड़ित प्रकाश चंद्र उपरेती ने बताया कि उनका बेटा पंकज  कॉलेज गया था । इसी दौरान चोरों ने करीब 5000 रुपये समेत जेवरात बटोर ले गये। इतना ही नहीं इसके बाद चोरों ने माधवी चौधरी के घर से नकदी समेत जेवरात उड़ा ले गये। माधवी घर पर ताला बंद कर गृह जनपद उरई गई थी। उधर ललित कुमार यादव के घर  का ताला तोड़ने का प्रयास किया,लेकिन चोरों को सफलता नहीं मिली।
रेलवेकर्मी के घर से लाखों की चोरी 
पीजीआई के वृन्दावन योजना  में बेखौफ चोरों  ने रेलवे कर्मचारी  के घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए के जेवरात उठा ले गए। घटना के समय परिवार बाहर था जबकि पत्नी  अपने मायके गयी हुई थी। पीड़ित दिनेश कुमार यादव ने बताया कि वह रेलवे विभाग में गार्ड के पद पर लखनऊ में कार्यरत हैं। पत्नी अपने मायके मथुरा गई हैं। शनिवार की रात ड्यूटी पर 10 बजे अपने घर का ताला बन्दकर चला गया। चोरों ने  ताला को मास्टर चाभी से खोलकर आलमारी का लाकर तोड़कर एक हार  सेट, सोने की दो टॉप्स,तीन सोने की नथनी, मांग टीका, सोने की चेन पायल आदि उठा ले गए।

loading...
=>

Related Articles