मनोरंजन

विदेशी मीडिया पर भड़के शेखर कपूर, कश्मीर की कवरेज पर उठाए सवाल

सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और स्पेशल राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद से रोजाना नई- नई बातें सामने आ रही हैं। अब विदेशी मीडिया द्वारा किये जा रही कवरेज को लेकर फिल्ममेकर शेखर कपूर ने अपनी नाराजगी दिखाई है। शेखर कपूर ने ट्विटर का सहारा लेते हुए बीबीसी के कवरेज पर सवाल उठाए हैं। इस पर मीडिया हाउस द्वारा भी प्रतिक्रिया दी गई है।

शेखर कपूर ने नाराजगी जाहिर करते हुए ट्वीट किया था, ‘बीबीसी वर्ल्ड आप जब भी कश्मीर को भारतीय अधिकृत कश्मीर कहते हैं मैं सोच में पड़ जाता हूं कि आप उत्तरी आयरलैंड को ब्रिटिश अधिकृत आयरलैंड कहने से क्यों बचते हैं?’।

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर भी सवाल उठाए। ‘मैंने समझने की बहुत कोशिश की और उन लोगों के नजरिये से भी चीजें सोचीं लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा कि पाकिस्तान को ऐसा क्यों लगता है कि आर्टिकल 370 हटाया जाना उनकी सुरक्षा के लिए खतरा है। क्या आप समझ पा रहे हैं?’बीबीसी ने दी सफाई

बीबीसी न्यूज प्रेस टीम द्वारा इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर सफाई भी दी गई। उनके द्वारा ट्वीट किया गया, ‘बीबीसी अपने पत्रकारिता के सिद्धांत के साथ खड़ा हुआ है और हम ऐसे किसी भी दावे को खारिज करते हैं कि हमने कश्मीर के मुद्दे को गलत तरीके से पेश किया है। हम इस स्थिति को बिना किसी पक्षपात के और सटीकता के साथ कवर कर रहे हैं। दूसरे ब्रॉडकास्टर्स की तरह हम भी कश्मीर में रेस्ट्रिक्शन्स का सामना कर रहे हैं, लेकिन फिर भी हम वहां हो रही चीजों को रिपोर्ट करते रहेंगे’।

loading...
=>

Related Articles