Main Sliderराष्ट्रीय

राम रहीम के डेरे में घुसने का इंतजाम पूरा, सबसे पहले घुसेंगे अर्ध सैनिक जवान

 

सिरसा। डेरे में घुसने के लिए पूरा इंतजाम हो चुका है हो सकता है कि 9 बजें तक डेरे का सर्च आपरेशन शुरु हो जाए, सारे इंतजाम हो चुके है। डेरा सच्चा सौदा में सर्च अभियान के लिए कल करीब दो घंटे से भी ज्यादा समय तक बैठक चली। एक-एक पहलू पर गहनता से चर्चा की गई। पहला दिन पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने में ही बीत गया। शाम को छह बजे फिर बैठक शुरू हुई जो करीबन दो घंटे चली। इस बैठक में डेरा में सर्च अभियान से जुड़े मुद्दे पर गहनता से चर्चा हुई और शुक्रवार सुबह से सर्च अभियान चलाए जाने का फैसला लिया।

सबसे पहले घुसेंगे अर्ध सैनिक जवान
सर्च अभियान के दौरान सबसे पहले डेरे में अर्ध सैनिक बल के जवान घुसेंगे। इसके बाद स्वेट कमांडो मोर्चा संभालेंगे। अभियान के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में टीमें बनाई गई हैं। डेरा को कई सेक्टरों में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर के लिए अलग-अलग डयूटी मजिस्ट्रेट व सर्च टीम की तैनाती की गई है। एक टीम में करीबन 60 सदस्य लिए गए हैं। प्रत्येक टीम के साथ एक जनप्रतिनिधि व बैंक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। सर्च अभियान की पूरी वीडियोग्राफी होगी। इसके लिए 60 वीडियोग्राफर बुलाए गए हैं। सुरक्षा पुख्ता करने के लिए घुड़सवार पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे।

डीजीपी ने ली जानकारी
पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने बृहस्पतिवार को डेरा से संबंधित हालातों की जानकारी वीडियो कांफ्रें¨सग के जरिये ली। उन्होंने उपायुक्त प्रभजोत ¨सह व पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी से सुरक्षा प्रबंधों से लेकर डेरे के भीतर मौजूद लोगों की संख्या के बारे में भी पूछा। अधिकारियों ने डीजीपी को जानकारी दी कि फिलहाल स्थिति सामान्य है।

ये पुलिस अधीक्षक रहेंगे उपस्थित
डेरे में सर्च अभियान के दौरान छह पुलिस अधीक्षक उपस्थित रहेंगे। सिरसा के पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी, फतेहाबाद के एसपी कुलदीप ¨सह, जींद के एसपी डॉ. अरुण ¨सह, भिवानी के एसपी सुरेंद्र भौरिया के अलावा गुड़गांव के डीसीपी दीपक गहलावत और फरीदाबाद के डीसीपी वीरेंद्र विज को विशेष तौर पर डेरे में लगाया गया है।

क्रेन व जेसीबी भी मंगवाई गई
प्रशासन की ओर से सर्च अभियान के लिए क्रेन व जेसीबी भी मंगवाई गई है। अभियान के दौरान डेरे में अगर किसी चीज को खोदने या तोड़ने की जरूरत पड़ी तो जेसीबी की मदद ली जाएगी। इसके अलावा किसी चीज को नीचे उतारने, ऊपर भिजवाने या एक स्थान से उठाकर दूसरे स्थान पर रखने के लिए क्रेन का प्रयोग किया जाएगा।

 

loading...
Loading...

Related Articles