इन वजहों से महिलाएं खोने लगती हैं सेक्स में रूचि

कई बार ऐसा होता है कि आपको लगने लगता है कि आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड की सेक्स में रुचि कम हो रही है. बहुत बार आपको भी इसके पीछे के कारण समझ में नहीं आते होंगे. लेकिन आपको बता दें, इसकी वजह मेंटल, इमोशनल और फिजिकल कोई भी हो सकती है. पर इसका पता लगाना आपका काम है कि उनकी रूचि कम होने के क्या कारण हो सकते हैं. इसी के साथ यहां जान लें वो 5 कारण.

नैचरल लूब्रिकेंट की कमी
एक ऐज के बाद ज्यादातर महिलाएं इस समस्या का सामना करती हैं. नैचरल लूब्रिकेंट की कमी में सेक्स के दौरान पेनिट्रेशन काफी पेनफुल हो सकता है. हालांकि अच्छी क्वॉलिटी के ल्यूब्स से यह समस्या दूर की जा सकती है. लेकिन बेहतर होगा कि आप इस बारे में गाइनोकॉलजिस्ट से बात कर लें.

वर्क लोड 
पत्नी की सेक्स में अरुचि की वजह कहीं उसके ऊपर बढ़ता काम का दवाब तो नहीं है, इस बात का पता करें. घर-परिवार की जिम्मेदारी संभालना इतना आसान नहीं है. बहुत एनर्जी चाहिए होती है और बहुत थकान भरा होता है सबकुछ मैनेज करना.

सब एक जैसा 
अगर आप हमेशा एक ही जगह और एक ही पोजिशन में सेक्स करते हैं तो हो सकता है इस कारण भी आपकी पत्नी को सेक्स में अरुचि हो रही हो. इस कंडीशन में कई बार ऐसा भी होता है कि महिलाओं को खुद नहीं पता होता कि उनका सेक्स करने का मन क्यों नहीं है. आप जानने की कोशिश करें और जगह में बदलाव करें

भावनात्मक भी हो सकती है समस्या 

महिलाओं में मूड स्विंग की समस्या बेहद आम है. ऐसा हॉर्मोन्स के उतार-चढ़ाव के कारण भी होता है. आप पत्नी से प्यार से बात करें. उनकी बातें ध्यान से सुनें. जरूरी होने पर डॉक्टर या काउंसलर की मदद लेने में भी ना झिझकें.

यह भी है एक कारण
कई बार महिलाएं अपने लुक्स को लेकर ज्यादा कॉन्शस हो जाती हैं तो कभी-कभी पार्टनर के प्रति भी उनका आकर्षण कम हो जाता है. यह समस्या जेंडर स्पेसिफिक नहीं है. ऐसा पुरुषों के साथ ही होता है. लेकिन आमतौर पर महिलाएं सेक्स से जुड़ी समस्याओं पर बात नहीं कर पाती हैं.

loading...
=>