कौन है मोदी और डॉनल्ड ट्रंप के साथ सेल्फी लेने वाला बच्चा, रातोंरात सोशल मीडिया का स्टार बना

सेल्फी का दौर है और अगर आपको दुनिया के दो दिग्गज नेताओं संग सेल्फी लेनी हो तो क्या करेंगे? और वो नेता अगर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी हों तो? आप कहेंगे यह बेहद मुश्किल काम है। लेकिन, हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल 9 साल के एक बच्चे के लिए यह मुश्किल काम बेहद आसानी से कर दिया। यह बच्चा मोदी और ट्रंप को रोक उनके साथ सेल्फी लेकर रातोंरात सोशल मीडिया का स्टार बन गया है।

 

ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इसमें शिकरत की। जब ट्रंप कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे तो वह पीएम मोदी के साथ मुख्य समारोह स्थल की तरफ जाने लगे। दोनों नेता एक-दूसरे का हाथ पकड़े आगे बढ़ रहे थे। इसी दौरान एक बच्चा पीएम मोदी और ट्रंप के साथ सेल्फी लेने के बाद सुर्खियों में आ गया।

सोशल मीडिया पर अब लोग इस लकी बच्चे के बारे में सवाल पूछने लगे। दरअसल, मंच पर जाने से ठीक पहले कुछ भारतीय बच्चे दोनों नेताओं की अगवानी के लिए पारंपरिक कपड़ों में खड़े थे। पीएम मोदी और ट्रंप सभी बच्चों से हंसते-मुस्कुराते हुए आगे बढ़ रहे थे। पीएम मोदी ट्रंप का हाथ पकड़े अभी आगे जाने वाले ही थे कि ट्रंप ने एक बच्चे के हाथ में मोबाइल देखा और वह रुक गए। उन्होंने बच्चे से कुछ पूछा भी। इस बीच, पीएम मोदी आगे बढ़ गए थे पर बच्चे के आग्रह के बाद ट्रंप वहीं रुक गए थे।

ट्रंप को रुके देख पीएम मोदी भी रुक गए और उनके पास आए गए। दरअसल, सफेद ड्रेस पहने वह लड़का पीएम मोदी और ट्रंप के साथ सेल्फी लेना चाहता था। दोनों नेता इस बात के लिए खुशी-खुशी तैयार हो गए। मोदी और ट्रंप ने उस बच्चे के साथ सेल्फी ली। सेल्फी के बाद पीएम मोदी ने बच्चे की पीठ थपथपाई जबकि ट्रंप उससे हाथ मिलाकर आगे बढ़ चले। हमारे सहयोगी वेबसाइट विजय कर्नाटकाडॉटकॉमने इस बच्चे के बारे में जानकारी हासिल की। 9 साल के इस लकी बच्चे का नाम सात्विक हेगड़े है और उनके माता-पिता का नाम प्रभाकर हेगड़े एवं मेधा हेगड़े है। सात्विक कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले का रहने वाले हैं। सात्विक की योग में काफी दिलचस्पी है। योग कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सात्विक लाइन में खड़े थे और तभी उन्हें ट्रंप और मोदी के साथ सेल्फी लेने का मौका मिला।

loading...
=>