खेल

आईपीएल टीम Royal Challengers Bangalore ने टीम के साथ एक महिला सपोर्ट स्टाफ को जोड़ा

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम अब तक एक बार भी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में हैं और वह लाख कोशिश के बाद भी टीम को चैंपियन नहीं बना पाएं हैं। टीम मैनेजमेंट ने अगले सीजन के लिए नवनीता गौतम (Navnita Gautam) को टीम के साथ जोड़ा है।

आईपीएल टीम आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) ने टीम के साथ एक महिला सपोर्ट स्टाफ को जोड़ने का फैसला लिया है। नवनीता गौतम टीम के साथ बतौर स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट काम करेंगी। अगले सीजन के लिए उनको टीम के साथ जोड़ा गया है। यह इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहला मौका है जब किसी टीम के साथ कोई महिला स्पोर्ट स्टाफ को जोड़ा गया हो।

RCB के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला का कहना था कि वह इस ऐतिहासिक पल को लेकर काफी उत्साहित हैं। उनको इस पल और सही दिशा में टीम मैनेजमेंट के उठाए का हिस्सा बनकर काफी खुशी हुई।

बेंगलुरू टीम के हेड फिजियोथेरेपिस्ट ईवान स्पीचली हैं जबकि स्ट्रेंग्थ और कंडीशनिंग कोच शंकर बसु की भूमिका निभाते हैं। नवनीता आईपीएल के 13वें सीजन में इन दोनों के साथ मिलकर काम करेंगी।

बतौर कप्तान विराट कोहली अब तक रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के लिए कुछ खास नहीं कर पाए हैं। 13 सीजन में अब तक टीम एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। पिछले सीजन में आरसीबी की टीम को लगातार छह मैचों में हार मिली थी। शर्मनाक प्रदर्शन करने के बाद टीम को आखिरी पायदान से संतोष करना पड़ा था।

IPL में बेंगलुरू टीम का प्रदर्शन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने 2008 के पहले सीजन से अब तक सभी टूर्नामेंट में भाग लिया है। टीम ने तीन बार फाइनल में जगह बनाई है लेकिन खिताब नहीं जीत पाई। साल 2009, 2011और 2016 में टीम को उप विजेता रहकर संतोष करना पड़ा।

loading...
=>

Related Articles