धर्म - अध्यात्म

18 नवम्बर राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष राशिफल—  विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में लाभ मिलेगा। वरिष्ठ अधिकारियों के विश्वास पात्र रहेंगे। ऑफिस में आपके विचारों को काफी समर्थन मिलेगा। व्यापार में नुकसान होने की आशंका है। सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ेंगे।

वृषभ राशिफल— सामाजिक कार्यों में आपकी सहभागिता बढ़ेगी। छोटी दूरी की यात्राओं में आपको जाना पड़ सकता है। कुछ लोग आपके खिलाफ गलत बातें प्रचारित करने का प्रयास करेंगे लेकिन आप खुद को सही साबित करने में सफल रहेंगे। आपमें आत्मविश्वास और पराक्रम में वृद्धि होगी। मेहनत का परिणाम प्राप्त होगा।

मिथुन राशिफल— जीवनसाथी के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ी तकलीफ रहेगी। आपके वचनों में काफी गंभीरता देखने को मिलेगी। कार्यों में थोड़ा लेट सफलता मिलने से कुपित रहेंगे। परिजनों का रवैया स्वार्थी सा लगेगा। कारोबारियों को आज बड़े प्रोजेक्ट्स मिल सकते हैं।

कर्क राशिफल— दिमाग में दिन भर नये प्लान बनाते रहेंगे। बहुप्रतीक्षित प्रोजेक्ट्स शुरू करने के लिए उत्तम समय है। शरीर आरोग्यवान रहेगा। सहकर्मी आपसे ईर्ष्या का भाव रख सकते हैं। आज इण्टरव्यू देने वाले अभ्यर्थियों को सफलता मिल सकती है।

सिंह राशिफल— प्रेम सम्बन्धों में कड़वाहट आ सकती है। झूँठी बातें करने के बजाय सत्य का सामना मजबूती से करें। खर्चे हिसाब से ऊपर जा सकते हैं। जरूरत से ज्यादा किसी पर स्वयं को निर्भर न करें। बच्चों को लेकर परेशान रहेंगे।

कन्या राशिफल— आज सक्रिय और सकारात्मक ऊर्जा से युक्त रहेंगे। विवाहोत्सुक व्यक्तियों के विवाह की सम्भावनायें बनेगी। कार्यों में आ रही बाधायें समाप्त होगी। रियल स्टेट से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा। आपकी समस्त इच्छायें पूर्ण होंगी।

तुला राशिफल— कार्यक्षेत्र में आपकी रणनीति सफल रहेगी। ऑफिस में आपका सम्मान बढ़ने वाला है। अपने लक्ष्यों को पूरा करने की दिशा में पूरी मेहनत से कार्य करेंगे। आपमें प्रसन्नता और खुशहाली रहेगी। कार्य के लिये टूर का प्लान कर सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल— किसी धार्मिक स्थल के यात्रा का विचार बनेगा। शैक्षणिक गतिविधियों में सफलता मिलने से हर्ष उत्पन्न होगी। किसी काम में विलम्ब होने से चिडचिडापन रहेगा। आज नशे से दूर रहना आपको तनावमुक्त रखने में सहायक होगा। महत्वपूर्ण कार्य टालने के बजाय समय से पूरा कर लें।

धनु राशिफल— क्रोधावेश में आकर के गलत निर्णय लेंगे। कारोबार में कठिनाईयाँ उत्पन्न हो सकती है। समय से अनुकूल भोजन न मिलने के कारण शरीर में थकावट रहेगी। सहकर्मियों से बॉस की चुगली करने से बचें। बीमारियों के कारण धन बर्बाद होगा।

मकर राशिफल— कारोबार में विस्तार के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य जीवन में निकटता का एहसास होगा। घर में कोई मांगलिक आयोजन किया जा सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। कामुक भावनाओं को नियन्त्रित रखने का प्रयास करें।

कुम्भ राशिफल— नौकरीपेशा लोगों की आय में वृद्धि होने के प्रबल योग हैं। रोगों से मुक्ति मिलेगी। विरोधी परास्त होंगे। अपनी योजनाओं को साकार करने में सफल रहेंगे। किसी मित्र को दिया हुआ उधार आज प्राप्त होगा। कमर में दर्द की समस्या बढ़ सकती है।

मीन राशिफल— आज कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत से कार्य सिद्ध होंगे। शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों की प्रगति होगी। कारोबार में कुछ फण्ड की समस्या हो सकती है। समाज में आपका आदर और सम्मान बढेगा। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा।

loading...
=>

Related Articles