Main Sliderअंतरराष्ट्रीय

सीरिया के एलेप्पो में मोर्टार हमले में आठ बच्चों समेत 10 लोगों की मौत

दमिश्क। (स्पूतनिक) सीरिया में उत्तरी एलेप्पो प्रांत के टॉल रिफात शहर में आतंकवादियों ने बुधवार को एक स्पोर्ट्स क्लब को निशाना बनाकर हमला किया जिसमें आठ बच्चों समेत 10 लोगाें की मौत हो गयी जबकि 13 अन्य घायल हो गए।

सीरिया में रूसी केन्द्र के प्रमुख मेजर जनरल यूरी बोरेनकोव ने यह जानकारी दी। श्री बोरेनकोव ने कहा, एलेप्पो प्रांत के टॉल रिफात शहर में एक स्पोर्ट्स क्लब पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। आतंकवादियों ने 120 मिलीमीटर के मोर्टार दागे। इस हमले में आठ बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गयी जबकि 13 अन्य घायल हो गए। घायलों में सात बच्चे शामिल हैं जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

श्री बोरेनकोव के मुताबिक इदलिब में पिछले 24 घंटों के दौरान आतंकवादियों ने 40 बार आम लोगों को निशाना बनाकर हमले किए हैं। इससे पहले सीरिया के उत्तरी क्षेत्र में हुए ताजा हमलों में आठ बच्चों की मौत हो गयी है। पिछले एक माह के दौरान सीरिया में हुई हिंसा में कम से कम 34 बच्चों की मौत हुई है। संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) के क्षेत्रीय निदेशक टेड चियाबन ने सोमवार को कहा था, हम उत्तरी एलेप्पो के ताल रिफात शहर में हुए ताजा हमलों में आठ बच्चों के मारे जाने की रिपोर्टों से हैरान और दुखी हैं। मारे गए सभी बच्चे 15 वर्ष से कम आयु के थे।

यूनिसेफ के क्षेत्रीय निदेशक ने सीरिया में सक्रिय सभी पक्षों से बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है, साथ ही बच्चों को निशाना बनाकर हमला करने वाले संगठनों को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी है।

loading...
Loading...

Related Articles