खेल

रोहित, राहुल और धवन के लिए अपना बैटिंग नंबर बदलेंगे विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि रोहित शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल मंगलवार से ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में एक साथ खेल सकते हैं. कोहली ने मैच के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “खिलाड़ी का फॉर्म में होना टीम के लिए हमेशा अच्छी बात है. निश्चित तौर पर आप हमेशा यह चाहते हैं टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध हो और आप भी उस सर्वश्रेष्ठ में से टीम संयोजन बनाएं. यहां इस बात की संभावना है कि ये सभी तीनों (रोहित, शिखर और राहुल) खेल सकते हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि हम मैदान पर किस संयोजन के साथ उतरेंगे.”

रोहित ने पिछले साल तीनों प्रारूपों में 2442 रन बनाए थे. वहीं, टी-20 में राहुल का औसत 44.17 जबकि धवन का 28-35 रहा है. 34 वर्षीय धवन ने चोट के बाद वापसी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में 32 और 52 रन बनाए हैं. यह पूछे जाने पर कि जब ये तीनों खेलेंगे तो आप किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, क्योंकि कोहली नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हैं.

इसके जवाब में कोहली ने कहा, “मैं निचले क्रम में बल्लेबाजी करना पसंद करूंगा. मैं उस नंबर पर अधिकार नहीं जमाना चाहता, जिस पर मैं खेलता हूं. मैं इस बात को लेकर असहज नहीं हूं कि मैं किस नंबर पर खेलूंगा. कप्तान होने के नाते, यह सुनिश्वित करना मेरा काम है कि अगला नंबर भी तैयार रहे.”

मालूम हो कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी कप्तान बनने के बाद कई खिलाड़ियों को आत्मविश्वास बढ़ाने और टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूत बनाने के लिए अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया था. महेंद्र सिंह धोनी ने भी खुद निचले क्रम में बल्लेबाजी कर कई खिलाड़ियों को ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करा कर कॉन्फिडेंस दिलाया था. अभी इसी रीत पर विराट कोहली भी बढ़ रहे हैं. ऐसे में खेल प्रेमी अब विराट में अच्छे बल्लेबाज के अलावा अच्छे कप्तान के गुण भी देखने लगे हैं.

loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com