धर्म - अध्यात्म

रात को सोने से पहले महिलाओं को ध्यान रखनी चाहिए ये बाते, वार्ना हो सकता है आर्थिक नुक्सान

हर घर में महिलाओं के सबसे ज्यादा अहम भूमिका होती है। एक महिला बड़े जतन से अपने घर को ना सिर्फ सजाने का काम करती है। बल्कि उसे स्वर्ग भी बनाती है घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे इसके लिए वह तरह-तरह के नए-नए तरकीब ढूंढती रहती है। वही वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए कई तरह के टिप्स बताए गए हैं। आपको बता दें कि वस्तुत मुताबिक कुछ काम है पर होते हैं दिन रात के समय महिलाओं को नहीं करना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे ही काम बताने वाले हैं दिन रात को सोते समय महिलाओं को बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है। और साथ ही आपकी सेहत के साथ-साथ आपके दिमाग पर भी इसका गलत असर देखने को पड़ता है।

हिंदू धर्म में दूध को सबसे ज्यादा पवित्र माना गया है। मगर रात के समय महिलाओं को दूध या दही का दान नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में नेगेटिव एनर्जी आना शुरू हो जाती है।

महिलाओं को कभी खुले बालों में नहीं सोना चाहिए ये सिर्फ आपके बालों को नुकसान पहुंचता है। बल्कि यह भी माना जाता है कि ऐसा करने से आपके घर में लगाता नेगेटिविटी बनी रहती है।

वास्तु शास्त्र में भी इस बात का जिक्र बताया गया है कि रात में सोते समय सिंह में खाली बर्तन ना रखें। ऐसा करने पर घर में लक्ष्मी का आगमन नहीं होता है इसे किचन में गंदगी भी बढ़ जाती है। इसके साथ ही वास्तुशास्त्र में इस बात को भी बताया गया है कि रात के समय कभी भी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए मान्यता है कि रात में झाड़ू लगाने से घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button