Main Sliderराष्ट्रीय

अहमदाबाद में मोदी-ट्रंप का रोड शो शुरू

पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें गला लगाकर किया स्वागत

नई दिल्ली। दो दिवसीय भारत दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें गला लगाकर स्वागत किया। उनके साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन, वाणिज्य मंत्री विलबर रॉस, ऊर्जा मंत्री डैन ब्रोइलेट समेत अन्य 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य हैं।

अहमदाबाद एयरपोर्ट से निकलने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप रोड शो क रहे हैं, जहां से वे सीधे साबरमति आश्रम जा रहे हैं। उसके बाद मोटेरा में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम होने जा रहा है, जहां पर राष्ट्रपति ट्रंप संबोधित करेंगे।

इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि भारत अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को उत्सुक है, “वह कल हमारे साथ होंगे, अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम की शुरुआत के साथ!” यह सम्मान की बात है। इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने भारत दौरे पर निकलने से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, ”मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं। वहां लाखों लोग होंगे। यह एक लंबी यात्रा है। मैं प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी के साथ मुलाकात बहुत अच्छी होती है। वह मेरे दोस्त हैं।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक सवाल के जवाब में कहा, ”मैं काफी समय से इस यात्रा के लिए प्रतिबद्ध था। मैं इसे लेकर उत्सुक हूं। मैंने सुना है कि यह एक बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है…ये भारत में अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। ये बात प्रधानमंत्री ने मुझे बताई। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है। मैं एक रात के लिए वहां जा रहा हूं।’

loading...
Loading...

Related Articles