धर्म - अध्यात्म

इस दिन करें ये उपाय, हनुमान जी सब कष्ट को करेंगे दूर

कई बार ऐसा देखा जाता है कि जब कुछ सफलता हासिल करने के लिए भले ही कितने भी मर्जी पर मेहनत क्यों न कर लें। लेकिन फिर भी उस कार्य में हमेशा सफलता नहीं मिलती है। यदि कोई ऐसा इंसान है जिसके जीवन में समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में आप लोग शनिवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए इस उपाय को जरूर करें।

आपको बता दें कि शनिवार के दिन यह बताया के उपाय को कर लेने से आप कई सारी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। आपको ही उपाय हनुमानजी के मंदिर में जाकर करना है। आपको बता दें कि यह आपके जीवन की हर छोटी-छोटी परेशानी को दूर करने के लिए मददगार साबित होगा। अगर आपके घर में मंदिर है या फिर आप हनुमान जी के मंदिर में जा करके सुंदरकांड का पाठ करते हैं और पाठ करते समय घी का दीपक जलाते हैं। तो ऐसा करने से आपकी हर समस्या का निवारण हो जाएगा।

श्री गोस्वामी तुलसीदास जी के मुताबिक इंसान जीवन की हर परेशानी से निजात पाने के लिए सुंदरकांड के पाठ से बेहतर कोई उपाय नहीं होता है। इंसान अगर किसी बड़ी परेशानी है तो शनिवार के दिन हमेशा मैं बैठकर सुंदरकांड का पाठ करें ऐसा करने से उसको सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

इसके साथ ही अगर किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने से पहले यदि सुंदरकांड का पाठ कर लिया जाए तो वह काम जल्दी ही अधिक फलदाई होते है। क्योंकि कई सारी परेशानियों की वजह से आत्मविश्वास की कमी होने के कारण सुंदरकांड का पाठ करना शुरू कर है। इतना ही नहीं आपको कुछ ही घंटों में इसका असर दिखाई देने लग जाएगा।

यदि आपकी कुंडली में किसी प्रकार का दोष है। इसकी वजह से आपका जीवन खुशहाल नहीं रह पा रहा है तो आप ऐसे में पूरे परिवार के साथ बैठकर सुंदरकांड का पाठ शुरू करें। ऐसा करने से आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

loading...
Loading...

Related Articles