शिक्षा—रोजगार

बीएड प्रवेश परीक्षा नई तिथि घोषित

नई दिल्ली।  उत्तर प्रदेश राज्य के विश्वविद्यालयों और उनसे सम्बद्ध, सहयुक्त और घटक महाविद्यालयों में दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 (यूपी बीएड जेईई 2020) के लिए नई तिथि की घोषणा कर दी गई है। ऑफिशियल नोटिस के अनुसार परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल को किया जाएगा। पहले परीक्षा की तिथि 8 अप्रैल 2020 निर्धारित की गयी थी।

यूपी बीएड जेईई 2020 को देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और रोकथाम के लिए सरकार के प्रयासों में सहयोग देने के उद्देश्य से किया गया है।

यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित किया जाना है। इस वर्ष विश्वविद्यालय छठीं बार बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। विश्वविद्यालय द्वारा यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के माध्यम से दो लाख सीटों के लिए आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण किया जाना है।

यूपी बीएड जेईई 2020 के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड लखनऊ विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, lkouniv.ac.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक के माध्यम से किये जा सकता है।

इसी प्रकार, यूपी बीएड जेईई 2020 परीक्षा का परिणाम जो कि 11 मई को घोषित किया जाना था, अब देरी संभव है। साथ ही, काउंसलिंग 1 जून से एवं कक्षाएं 1 जुलाई से आरंभ होनी थी, लेकिन सभी में विलंब हो सकता है।

loading...
Loading...

Related Articles