बिहार

गुरुपा पथ में वृंदावन से बापुग्राम तक शीघ्र हो सड़क का निर्माण : – HAM

Construction of road in Gurupa path from Vrindavan to Bapugram soon: - HAM

पटना। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से०) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पांडेय ने कहा कि गया जिले के फतेहपुर थाना अंतर्गत बापू ग्राम निवासी तीन युवकों की सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने दौरा किया, जिसमें बताया गया कि ग्राम-बापूग्राम एक आदर्श ग्राम के रूप में घोषित है जहां सर्वोदय के कुछ स्थान हैं। उस गांव में आवागमन के सुविधा के लिए 2014 में पीएमजीएसवाई से फतेहपुर -गुरपा रोड का ग्राम वृंदावन से ग्राम बापू ग्राम तक सड़क निर्माण की योजना स्वीकृत हुई थी। मात्र 2 किलोमीटर की दूरी की सड़क आज तक निर्माण नहीं हो सका है 2 किलोमीटर भूमि जिस सड़क मार्ग प्रस्तावित है वन विभाग की जमीन बताई जाती है।

वन विभाग के अनापत्ति प्रमाण पत्र के अभाव में आज तक सड़क (फतेहपुर गुरपा रोड में ग्राम वृंदावन से ग्राम बापू ग्राम होते हुये पतवास) नहीं बन पाई है जो आश्चर्य का विषय है जबकि 1955 से बसा सर्वोदय गांव बापू ग्राम जहां 200 महादलित परिवार रहते हैं एवं ग्राम खजूरिया, सर्वोदयपूरी सहित दर्जनों गया जिला का गांव एवं नवादा जिला का दर्जनों गांव आवागमन का मुख्य सड़क ऐसी है जिसका निर्माण बहुत पहले हो जाना चाहिए था।

पांडेय ने कहा कि जिस पर हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने सरकार के नीति के अनुसार जंगल विभाग सड़क या अन्य योजनाओं के लिए जितनी जमीन देता है उसके एवज में आजू बाजू में बिहार सरकार को इतनी जमीन ग्रहण कर अनापत्ति प्रमाण पत्र दे सकता है इस स्थिति में ऊपर अंकित सड़क का निर्माण होना संभव है।

loading...
Loading...

Related Articles