बिहार

कानू हलवाई समाज को भी मिले उचित राजनीतिक भागीदारी – शाह

Kanu Halwai Samaj also gets proper political participation - Shah

पटना । कानू हलवाई राजनीतिक चेतना मंच बिहार प्रदेश की बैठक मंगलवार को राजधानी में हुई। जिसमें समाज के राज्यभर से आए सभी दलों के प्रतिनिधियों अपने हक लिए आवाज बुलंद की। इस मौके पर मुख्य अतिथि सीतामढ़ी के जिला परिषद उपाध्यक्ष देवेन्द्र साह ने कहा कि इस समाज के लोगों को अलग उचित भागीदारी नहीं मिलती है तो सभी 243 सीटों पर समाज का प्रतिनिधि जिस किसी चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेगा उसे समाज के लोग मदद करेंगे। श्री साह ने कहा कि अपन कानू हलवाई समाज जाग चुका है और अपने मान सम्मान के लिए विधानसभा चुनाव में नयी तस्वीर पेश करेगा।

उन्होंने सरकार व राजनीतिक दलों से मांग किया कि इस समाज की आबादी वैश्य में सबसे अधिक है और इसे आबादी के हिसाब से हिस्सेदारी मिलनी चाहिए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंच के अध्यक्ष विधान पार्षद राधा चरण शाह ने कहा कि वर्तमान में इस समाज की राजनीतिक भागीदारी बहुत कम है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से संपर्क किया और मुख्यमंत्री ने हमें आश्वस्त किया पिछले विधानसभा चुनाव में भी जदयू ने इस समाज का उम्मीदवार बनाया था इस चुनाव में भी कानू हलवाई समाज से टिकट के साथ-साथ बोर्ड निगमों में भागीदारी मिलेगी। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश कानू कहा कि वर्तमान में इस समाज की उपेक्षा सभी दलों में हो रही है मगर अब समाज जाग चुका है और अपने हक की लड़ाई को बुलंद करेगा। श्री कानू ने कहा कि उनके समाज के प्रतिनिधि जल्द ही वे समाज के उममीदवारों का बायोडाटा को लेकर राजनीतिक दलों के शीर्ष नेतृत्व को देंगे।

बैठक का संचालन प्रदेश महासचिव सुरेश गुप्ता, स्वागत गोपाल जी गुप्ता व धन्यवाद ज्ञापन सीतामढ़ी जिला युवा जदयू अध्यक्ष धनंजय कुमार ने किया। इस मौके पर राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष रिचा योगमई, जिला परिषद मुजफ्पुर की पूर्व अध्यक्षा चंदा देवी, मातिहारी जिला परिषद अध्यक्षा मंजू देवी, पूर्व प्रमुख मोनी गूप्ता, अजय कानू, अमित कुमार गोल्डी, अनिल अनल,नकुल साह,संतोष साह,संजय गुप्ता, चन्द्रशेखर, रवि कुमार, अजय कुमार,डॉ. गौतम, जगनारायण गुप्ता सहित कई नेताओं ने अपने विचार व्यक्त किए।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button