Tuesday, January 26, 2021 at 7:02 PM

पाकिस्तान में इंजेक्शन देकर नपुंसक बनाए जाएंगे रेपिस्ट

पाकिस्तान में बलात्कारियों को सख्त सजा देने के लिए इमरान खान सरकार एक नया कानून लाने जा रही है. इस कानून के तहत रेपिस्टों को इंजेक्शन देकर नपुंसक बना दिया जाएगा. मेडिकल साइंस में इस प्रक्रिया को केमिकल कास्ट्रेशन (रासायनिक बंध्याकरण) कहते हैं. मंगलवार को प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस कानून को बनाने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. इसके अलावा यौन शोषण के मामलों की जल्द सुनवाई भी की जाएगी.

कैबिनेट की बैठक में पाकिस्तान के कानून मंत्रालय ने इस बिल का मसौदा पीएम के सामने पेश किया. इस दौरान इस बिल के कई पहलुओं पर चर्चा हुई. इस बाबत अभी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक रेप की दिल दहलाने वाली घटनाओं के बाद पाकिस्तान अपने पुलिसिंग सिस्टम में बड़ा बदलाव करने का दावा कर रहा है. इसके अनुसार पुलिस में महिलाओं की संख्या बढ़ाई जाएगी, रेप के मामलों की सुनवाई रफ्तार से की जाएगी और गवाहों को सुरक्षा दी जाएगी.
इमरान खान ने कहा कि ये एक गंभीर मामला है और इसमें किसी तरह की देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इमरान खान ने कहा कि नया कानून स्पष्ट और पारदर्शी होगा और इसमें कठोर दंड की व्यवस्था होगी.
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि रेप पीड़िता बिना खौफ और भय के मुकदमा दर्ज करा सकेगी और सरकार की जिम्मेदारी होगी कि उसे सुरक्षा दी जाए.

Loading...