Main Sliderराष्ट्रीय

बंगाल पंचायत चुनाव: भारी हिंसा के बीच वोटिंग जारी, 5 की मौत 20 घायल

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में हिंसा रुकने का ही नाम नहीं ले रही है। कुलतली क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकता की गोली मार कर हत्या कर दी है। वहीं दूसरी तरफ बिरपारा में भी हिंसा की घटना सामने आई है जिसमें पांच पत्रकारों से मार-पीट हुई। इस हिंसा का आरोप TMC के कार्यकर्ताओं पर है।

पश्चिम बंगाल में चल रहे पंचायत चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा जम कर हिंसा किए जाने के बीच वोटिंग जारी है। राज्य के अलग-अलग जिलों से आ रही खबरों के मुताबिक अभी तक 5 लोगों की मौत और 20 लोगों के घायल होने की सूचना है। इसमें से एक व्यक्ति जो भाजपा कार्यकर्ता है, की हालत खराब बताई जा रही है।स्थानीय लोगों के अनुसार हिंसा तृणमूल कांग्रेस के लोग कर रहे हैं। कूचबिहार में TMC के मंत्री रबींद्र नाथ पर बीजेपी समर्थक को थप्पड़ मारने का आरोप लगा है।

आरोप ये है कि चल रहे चुनाव में बिरपारा क्षेत्र में बूथ नंबर-14/79 पर TMC के कार्यकर्ता मतदाताओं को वोट डालने से रोक रहे हैं।

इस हिंसा में मतदाताओं को चोट भी आई है जिनका कहना है कि ये हिंसा TMC के कार्यकर्ता कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में आज सुबह से पंचायत चुनाव शुरू हो गया है। ये मतदान सुबह 7 बजे से चल रहा है जो कि शाम 5 बजे तक चलेगा। इस चुनाव की मतगणना 17 मई को होगी। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के पहले ये सबसे बड़ा और आखिरी चुनाव है। इस चुनाव के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी गई थी जिसे बाद आज इसे कड़ी सुरक्षा में शुरू किया गया।

इस चुनाव के लिए 1500 सुरक्षकर्मी तैनात किए गएे हैं। पंचायत चुनाव को लेकर भारी प्रचार क्या गया था। नामांकन के समय काफी हिंसा हुई थी और विपक्ष ने इसका आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा था। वहीं इन आरोपों के बीच पार्टी का य कहना था कि विपक्ष चुनाव से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रहा है।

loading...
Loading...

Related Articles