विस्थापितों को डाक व ईमेल की सुविधा देगा एलडीए 

विस्थापितों को डाक व ईमेल की सुविधा देगा एलडीए 

लखनऊ। अकबर नगर प्रथम व द्वितीय में कुकरैल नदी व बंधे के विस्थापितों को प्रधानमंत्री आवास आवंटित करने के लिए पुनः लगाये गये विशेष शिविर में शुक्रवार को 17 लोगों ने पंजीकरण कराया। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि लोगों की सहूलियत के लिए इस बार एक और नई व्यवस्था लागू की गयी है। जिसके तहत अकबर नगर के अध्यासी कैम्प के अतिरिक्त प्राधिकरण के पते पर रजिस्टर्ड डाक भेजकर अथवा ई-मेल के माध्यम से भी आवास के लिए आवेदन कर सकते हैं।
 
लखनऊ विकास प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि अकबर नगर के विस्थापितों को प्रधानमंत्री आवास आवंटित करने के लिए प्राधिकरण द्वारा पूर्व में क्षेत्र में विशेष कैम्प लगाया था, जिसमें 1700 से अधिक लोगों ने आवास के लिए पंजीकरण कराया था। माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के अनुपालन में प्राधिकरण द्वारा एक बार फिर 18 से 29 अप्रैल 2024 तक स्थानीय पुलिस चैकी के पास विशेष कैम्प स्थापित किया गया है। कैम्प में प्राधिकरण के सम्बंधित अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी गयी है, जिनके द्वारा विस्थापितों को आवंटन की पूरी प्रक्रिया की जानकारी देते हुए पंजीकरण सम्पन्न करायी जा रही है। शुक्रवार को कैम्प में पहुंचे लोगों ने प्रधानमंत्री आवास के लिए फार्म भरे। जिनमें से अकबर नगर प्रथम के 15 एवं अकबर नगर द्वितीय के 2 विस्थापितों ने वांछित दस्तावेजों के साथ 1 हजार रूपये शुल्क जमा कराकर आवास के लिए सफलतापूर्वक पंजीकरण कराया। 
 
आवास के लिए पंजीकरण कराने में किसी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए उन्हें कैम्प के अलावा अन्य विकल्प भी दिये गये हैं। जिसके तहत वह गोमती नगर के विपिन खण्ड स्थित प्राधिकरण के नवीन भवन के भूतल पर बने कार्यालय कक्ष संख्या-4 में आकर पंजीकरण करा सकते हैं। इसके अलावा प्राधिकरण के पते पर रजिस्टर्ड डाक भेजकर अथवा ई-मेल आईडी [email protected] के माध्यम से भी आवास के लिए आवेदन किया जा सकेगा।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News