UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 7:16 PM

आंखों के लिए ब्यूटी टिप्स: थकी हुई आंखों में इन 3आसान ट्रिक्स से लाएं चमक—

आपकी आंखों की चमक और रौनक ही आपके चेहरे को खूबसूरत बनाती है। आपकी आंखों से आपकी खुशी, दुख, चलाकी, शैतानी सब दिख जाता है। बीमार पड़ने पर भी आंखें मुरझा जाती हैं और आसपास काले घेरे आ जाते हैं। इसलिए हेल्दी और खूबसूरत चेहरे के लिए आंखों का ध्यान रखना भी ज़रूरी है। खासतौर पर आज के ज़माने में जहां 10-12 घंटे लैपटॉप में गुज़रते हैं और बाकी के समय मोबाइल पर। बढ़े हुए स्क्रीनटाइम का असर हमारी आंखों पर भी काफी पड़ता है। फिर नींद पूरी न होने से भी आंखें थकी-थकी लगती हैं।
त्योहार के मौसम में आप लोगों से मिलेंगे, ऐसे में आपकी आंखों में चमक होना बेहद ज़रूरी है।                                                                        तो आइए जानें इन्हें खूबसूरत और चमकदार बनाने के टिप्स।
1.आखों के लिए ठंडा पैक
अगर आपकी आंखें काफी थका हुआ महसूस कर रही हैं, तो इसके लिए आसान उपाय हैं। आप एक खीरे में से दो स्लाइस काटें और उसे   थोड़ी देर फ्रिज में रख दें। ठंडा हो जाने पर इन्हें आंखों पर लगाकर कुछ देर आराम करें। इसके अलावा आप एक रूई में गुलाब जल डालकर   भी आंखों पर लगा सकती हैं। इससे आंखों की थकान तो दूर होगी ही, साथ ही कोले घेरे भी कम होंगे।
2.आई-ड्रॉप
अगर आपकी आंखों में जलन, ड्राइनेस या थकावट है, तो आप आई-ड्रॉप का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए बेहतर होगा कि आई-
स्पेशलिस्ट से सलाह करने के बाद ही आई-ड्रॉप का इस्तेमाल करें।
3.आई-क्रीम का इस्तेमाल
दिन की शुरुआत हमेशा स्किन केयर रुटीन के साथ करें। चेहरे के साथ आंखों के नीचे भी आई-क्रीम का नियमित रूप से उपयोग करें।   इससे  आंखों के आसपास की त्वचा हेल्दी रहेगी। साथ ही हल्के हाथों से आंख के आस-पास मसाज भी करें, इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा।