बीजेपी ने 85 उम्मीदवारों का किया ऐलान

लखनऊ: दूसरे और तीसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। एक दिन पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा देने वालीं अदिति सिंह को रायबरेली सदर सीट से टिकट दिया। हाल ही में कानपुर के पुलिस कमिश्नर पद से वीआरएस लेने वाले पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण को कन्नौज सीट से टिकट दिया गया है। हाल ही में बसपा से आए रामवीर उपाध्याय को सादाबाद सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। इस लिस्ट में 15 महिलाओं को टिकट दिया गया है।

इसके साथ ही भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के  लिए अब तक 194 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने पहली सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित 107 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इसके बाद पार्टी ने बरेली जिले की दो और सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।

हाथरस (एससी) सीट से पार्टी ने अंजुला माहोर पर भरोसा जताया है तो सिकंद्राउ से बीरेंद्र सिंह राणा और टुंडला (एससी) सीट से प्रेम सिंह धनगर को टिकट दिया गया है। जसराना से मानवेंद्र सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाया गया है। फिरोजाबाद में मनीष असीजा, शिकोहाबाद में ओम प्रकाश वर्मा ‘निषाद’, सिरसागंज से हरिओम यादव, कासगंज से देवेंद्र सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया गया है।

अलीगंज से सत्यापल सिंह राठौर, एटा से विपिन वर्मा डेविट, मैनपुर से जयवीर सिंह, भोंगाव से राम नरेश अग्निहोत्री, पीलीभीत से संजय गंगवार, परखेड़ा से स्वामी प्रवक्तानंद, पूरनपुर (एससी) से बाबूराम पासवान, बीसलपुर से विवेक वर्मा, जलालाबादा से हरी प्रकाश वर्मा, तिलहर से सलोना कुशवाह, ददरौल से मानवेंद्र सिंह, पलिया से हरिवंदर रोमी साहनी, निघासन से शशांक वर्मा, गोला गोरखनाथ से अरविंद गिरि, श्रीनगर (अजा) मंजू त्यागी, धौराहरा से विनोद शंकर अवस्थी, लखीमपुर से योगेश वर्मा, कस्ता से सौरभ सिंह सोनू, मोहम्मदी से लोकेंद्र प्रताप सिंह, हरगांव (एससी) से सुरेश राही को टिकट दिया गया है।

See also  योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री स्टार्ट-अप-इंडिया के तहत निर्मित क्रूज का किया लोकार्पण

लहरपुर से सुनील वर्मा, सेवता से ज्ञान तिवारी, महमूदाबाद से आशा मौर्य, मिश्रिख (एससी) से रामकृष्ण भार्गव, सवायजपुर से माधवेंद्र प्रताप रानू, शाहाबाद से रजनी तिवारी, हरदोई से नितिन अग्रवाल, गोपामऊ (एससी) श्याम प्रकाश , सांडी (एससी) से प्रभाष वर्मा, बिलग्राम मल्लावां से आशीष सिंह आशु, बालामऊ (एससी) से रामपाल वर्मा, संडीला से अलका अर्कवंशी पर भरोसा जताया गया है।