UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 7:36 PM

एड़ी को छूते सुनहरे-रेशमी बाल

रूस की रहने वाली 28 साल की एंज़ेलिका बारानोवा के खूबसूरत बालों को देखकर आपको यकीन ही नहीं होगा, कि ये उसके असली बाल हैं. एंज़ेलिका का दावा है कि उसने पिछले 23 सालों से अपने बालों में कैंची नहीं लगवाई है.

अक्सर लड़कियां बालों की तमाम समस्याओं को लेकर परेशान ही रहती हैं, लेकिन रूस के इरकुत्स्ककी रहने वाली एंज़ेलिका के बाल उनकी एड़ी तक पहुंचते हैं. वो सिर्फ 5 साल की थीं, जब उन्होंने अपने बालों को नहीं कटाने का फैसला किया था. तब से न तो उन्होंने अपने बाल कटाए, न ही उनके माता-पिता ने इनमें कैंची लगवाई.

20 साल में उनके बालों की लंबाई इतनी ज़्यादा बढ़ गई, कि ये उनके पूरे शरीर को ढक सकते हैं. उन्हें अपने लंबे बालों पर गर्व है, हालांकि इनका ख्याल रखने के लिए वे ज्यादा कुछ नहीं करतीं. एंज़ेलिका का कहना है वो बालों पर ज्यादा मेहनत नहीं करती हैं.

एंज़ेलिका बालों को सप्ताह में 2 बार धोती हैं, इसके लिए कोई खास शैंपू और कंडीशनर नहीं होता. बालों को खुली हवा में सूखने देने के बाद वे इसमें कंघी करती हैं, ताकि बाल आपस में उलझें नहीं.
उन्होंन बालों में कंघी करते वक्त बहुत सावधानी बरतनी पड़ती हैं, क्योंकि वे फंसने से ज्यादा टूटते हैं. 28 साल की एंज़ेलिका पेशे से
एंज़ेलिका इस बात को भी स्वीकार करती हैं कि कई बार ये मुश्किल हो जाता है, लेकिन इसके बदले मिलने वाली तारीफें उन्हें काफी खुशी देती हैं. उनके परिवार और आस-पास के लोग उनसे बताते हैं कि उनके बाल कितने खूबसूरत हैं और ये उनका उत्साह बढ़ाता है.

28 साल की रशियन ब्यूटी का कहना है कि वो निकट भविष्य में भी अपने बाल कटाने का कोई प्लान नहीं बना रही हैं. उन्हें अपने लंबे बालों के साथ पिक्चर्स क्लिक कराना भी पसंद है और इंस्टाग्राम पर उन्होंने कई फोटोशूट की तस्वीरें शेयर कर रखी हैं.

अपना हेयर रूटीन शेयर करते हुए एंज़ेलिका ने जिस तरह का सिंपल प्रोसेस बताया है, उससे लगता है कि उनके खूबसूरत सुनहरे बाल उन्हें कुदरत का दिया हुआ नायाब तोहफा हैं.