Monday, December 6, 2021 at 5:31 AM

दुर्गापूजा में डीएम ने सासाराम व डेहरी का किया भ्रमण, दिया निर्देश

बगैर डीजे के निश्चित तिथि को करे माँ का वित्सर्जन
दुर्गेश किशोर तिवारी
सासाराम। महानवमी के अवसर पर रोहतास जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, भा.प्र.से.ने जिला मुख्यालय सासाराम समेत जिले के डेहरी अनुमंडल मुख्यालय में नगर के कई पूजा पंडालों का भ्रमण कर विधि-व्यवस्था, कोविड गाइडलाइन्स का अनुपालन समेत अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के अनुपालन का स्वयं जायज़ा लिया गया।

जिलाधिकारी के भ्रमण के अवसर पर उनके साथ अनुमंडल पदाधिकारी, डेहरी, समीर सौरव, भा. प्र. से. एवं अनुमंडल पदाधिकारी, सासाराम, मनोज कुमार उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने सासाराम एवं डेहरी शहर के विभिन्न स्थलों पर स्थापित दुर्गापूजा पंडालों का भ्रमण कर विधि- व्यवस्था संधारण, पूजा पंडालों द्वारा गाइडलाइन्स का अनुपालन आदि का सूक्ष्मता से अवलोकन किया एवं विभिन्न स्थानों पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी को कई आवश्यक निर्देश दिए।

जिलाधिकारी रोहतास धर्मेन्द्र कुमार द्वारा विभिन्न पूजा समिति के सदस्यों/आयोजकों को नवरात्रि एवं दुर्गा पूजा हेतु ज़िला प्रशासन द्वारा दिये गए निदेशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करने का निदेश दिया। उन्होंने उपस्थित जनसमूह से भी शांति एवं सौहार्द पूर्वक नवरात्रि और दशहरा का पर्व मनाने की अपील की।

 

ज्ञातव्य है कि इस वर्ष नवरात्रि के अवसर पर कोविड 19 से बचाव को लेकर अत्यंत सावधानी बरतने, सामाजिक दूरी का अनुपालन करने, पंडाल में एक साथ 20 व्यक्तियों से अधिक के नहीं रहने, पूजा पंडालों में वॉलिंटियर्स के उपस्थित रहने, निश्चित तिथि पर मूर्ति विसर्जन किये जाने, डी जे का प्रयोग नही करने इत्यादि बहुत सारे आवश्यक निर्देश सभी संबंधित पूजा समितियों को दिए गए हैं। इसकी जानकारी जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला सूचना जनसम्पर्क पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार ने दी।