LIC

LIC के शेयरों में लगातार तीसरे दिन तेजी

नई दिल्ली। सुबह 10.50 में एलआईसी LIC का शेयर 2.14% की तेजी के साथ 679.45 रुपये पर कारोबार कर रहा था। बता दें कि NSE पर 650 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का नया निचला स्तर बनाने के बाद भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयर की कीमत लगातार तीन ट्रेडिंग सेशंस से बढ़ रही है।

क्या कहते हैं मार्केट एक्सपर्ट?
शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, एलआईसी LIC के शेयरों में इस तरह की तेजी को महज बाउंस बैक माना जाना चाहिए जो शॉर्ट कवरिंग की वजह से सामने आया है। एक्सपर्ट के मुताबिक, स्टॉक के फंडामेंटल अभी भी कमजोर हैं और यह जीवन बीमा स्टॉक को तब तक खरीदने से बचना चाहिए जब तक कि शेयर ₹700 से ऊपर का ब्रेकआउट न दे।

फिलहाल शेयर खरीदने से बचें
एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज के उपाध्यक्ष – अनुसंधान सौरभ जैन ने कहा, “एलआईसी LIC ने कमजोर Q4FY22 संख्या की सूचना दी है। बाजार अगले दो से तीन तिमाहियों में भी कमजोर तिमाही संख्या की उम्मीद कर रहा है। इसलिए, किसी को एलआईसी LIC  शेयरों में जाने से बचना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि लंबे समय से बिकवाली के बाद स्टॉक में उछाल एक सामान्य है। लोग लंबी बिकवाली के बाद अपने शॉर्ट-कवर को स्क्वायर-ऑफ करते हैं।

चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने कहा, “एलआईसी LIC के शेयरों में तब तक पैसे लगाने से बचना चाहिए जब तक कि यह ₹700 के स्तर से ऊपर ब्रेकआउट न दे दें। ₹700 पर ब्रेकआउट देने के बाद ही यह शेयर ऊपर की ओर बढ़ सकता है। तब तक किसी को भी नई पोजीशन लेने से बचना चाहिए।

See also  26 तारीख के पहले पूरे कर ले बैंकों के काम 5 दिन तक नहीं होगा काम, जानिए कब-कब बंद रहेंगे बैंक

क्या है टारगेट प्राइस?
ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म एमके ने कहा कि उसने एलआईसी LIC के शेयरों पर कवरेज शुरू किया है और स्टॉक का 12 महीने का टारगेट प्राइस ₹875 है, जो आईपीओ प्राइस से नीचे है।